News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

राजद ने दूसरे और तीसरे चरण के दो दर्जन उम्मीदवारों को दिया सिंबल ,कोरोनाकाल की पहली रैली बोधगया में, सोनिया, राहुल भी करेंगे प्रचार

राजद ने दूसरे और तीसरे चरण के दो दर्जन उम्मीदवारों को सिंबल दिया है। सबसे चौकाने वाला नाम आईएएस अफसर की पत्नी और गांव की मुखिया रितु जायसवाल का है। सीतामढ़ी के परिहार से चुनाव लड़ेंगी जहां से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. रामचंद्र पूर्वे लड़ते रहे हैं।

चर्चा ये थी कि वो शिक्षा सेवा से रिटायर पत्नी के लिये टिकट चाहते थे पर राजद ने सोनबरसा ब्लॉक के राज सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया को टिकट देकर बड़े वर्ग वैश्य को साधने की कोशिश की है। उधर रितु जायसवाल को केंद्र सरकार ने पंचायती राज में सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया है।

Advertisement

शिवहर की भाजपा सांसद रमा देवी के काट के रुप में वैश्य समाज की रितु को लड़ाने से मोतिहारी, शिवहर, सीतामढी और मुजफ्फरपुर जिले के कई सीटों पर राजद नेतृत्व को फायदा मिलने की उम्मीद है। वहीं बाहुबली आनंद मोहन के पुत्र चेतन आनंद को शिवहर सीट से टिकट देकर राजद ने सवर्ण वोटरों में खासा संदेश दिया है। चर्चा तो ये भी कि चेतन की मां पूर्व सांसद लवली आनंद भी सुपौल से चुनाव लड़ेंगी। हालांकि राजद नेतृत्व द्वारा अभी इस पर अंतिम निर्णय लेना बाकी है।

कोरोनाकाल की पहली रैली आज बोधगया में, नड्‌डा चुनाव तक बिहार में कैंप करेंगे; सोनिया, राहुल भी करेंगे विधानसभा चुनाव में प्रचार

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा रविवार को चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे। पार्टी की पहली रैली रविवार को बोधगया में होगी। नड्‌डा चुनाव तक बिहार में रहेंगे। रविवार को पहुंचने के बाद नड्‌डा पहले हनुमान मंदिर फिर कदमकुंआ स्थित चरखा समिति जाएंगे। इसके बाद बोधगया के लिए रवाना होंगे। प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया मैदान में कुर्सियां लगाई गईं हैं। हालांकि संबोधन सुनाने के लिए सोशल मीडिया पर प्रसारण होगा। पार्टी पीएम के अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ की भी सभाएं आयोजित करेगी।

नीतीश 12-13 अक्टूबर को वर्चुअल सभा करेंगे, 14 को क्षेत्र में निकलेंगे

Advertisement

जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष व सीएम नीतीश कुमार 12-13 अक्टूबर को वर्चुअल सभाओं को संबोधित करेंगे। ये सभाएं उन क्षेत्रों में होंगी, जहां पहले चरण में वोटिग होगी। 14 अक्टूबर को मुख्यमंत्री विधानसभा क्षेत्रों में निकलेंगे। अबकी प्रचार के लिए मिले कम समय और कोरोना काल में चुनावी लिहाज से बिल्कुल नए संकटों के मद्देनजर जदयू इस तैयारी में है कि कैसे नीतीश कुमार के जरिए अधिकाधिक क्षेत्रों को कवर कराया जाए। मैदान की सभाओं के मंच से दिए जाने वाले भाषण के लिए एलईडी, एलईडी वैन या ऐसे ही दूसरे इंतजाम किए जा रहे हैं।

सोनिया, राहुल समेत 3 सीएम भी आएंगे

चुनाव में बिहार कांग्रेस के 12 नेता समेत 30 स्टार प्रचारक बनाए गए हैं। पहचे चरण के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, शक्ति सिंह गोहिल, रणदीप सुरजेवाला, गुलाम नबी आजाद, सचिन पायलट, प्रमोद तिवारी, राज बब्बर, अजय कपूर और वीरेन्द्र सिंह राठौर के अलावा बिहार कांग्रेस से अनिल शर्मा, प्रेमचंद्र मिश्रा, कीर्ति आजाद समेत अन्य नेता प्रचार करेंेगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आज रात 8 बजे से 11 बजे तक नहीं मिलेगी किसी भी पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल-डीजल जानिये क्यों

News Times 7

पश्चिम मध्य रेलवे में बंपर भर्ती 27 फरवरी तक आवेदन की आखिरी तिथि

News Times 7

बिहार:- पीएम मोदी ने दी 543.28 करोड़ परियोजनाओं की सौगात

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़