News Times 7
Otherबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कोरोना: – 21 दिन के लिए लगाया सख्त लॉकडाउन

दुनिया में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कई देशों में कुछ दिन तक नए मामले कम हो गए, लेकिन दोबारा मामले बढ़ने लगे हैं. इसकी वजह से दुनिया में पाबंदियों का दूसरा दौर शुरू होने का खतरा पैदा हो गया है. इजरायल दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है जिसने दोबारा नेशनल लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. लोगों को अपने घर से 500 मीटर से दूर जाने की इजाजत नहीं होगी.

इजरायल ने तीन हफ्ते तक दोबारा नेशनल लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. देर रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दोबारा नेशनल लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया. बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि शुक्रवार 2 बजे से नेशनल लॉकडाउन प्रभावी होगा और तीन हफ्ते तक चलेगा.

नेतन्याहू ने कहा- ‘मैं जानता हूं कि इस फैसले की भारी कीमत चुकानी होगी.’ उन्होंने यह भी कहा है कि अगर हम नियमों का पालन करते हैं तो कोरोना वायरस को हरा सकते हैं. उन्होंने कहा कि वैक्सीन भी आने वाला है और फास्ट टेस्टिंग भी.Benjamin Netanyahu

Advertisement

सरकार के मुताबिक, नेशनल लॉकडाउन में सभी पब-रेस्त्रां (डिलिवरी छोड़कर), दुकानें और रिक्रिएशनल फैसिलिटी बंद रहेंगे. स्कूल भी बंद रहेंगे और लोगों को अपने घर से 500 मीटर से दूर जाने की अनुमति नहीं होगी.

आबादी के हिसाब से इजरायल बुरी तरह कोरोना वायरस का शिकार है. इजरायल की आबादी करीब 88 लाख है, लेकिन यहां 37,400 से अधिक एक्टिव मामले हैं. रविवार को 3100 से अधिक लोग पॉजिटिव पाए गए. अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 156,596 है और कम से कम 1119 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.
Advertisement

Related posts

विभाजन के वो किरदार …..

News Times 7

श्रीनगर: बिना इजाजत निकाल रहे मोहर्रम का जुलूस, 19 लोगों को लगे पैलेट गन के छर्रे

News Times 7

राजस्थान कांग्रेस में एक महीने बाद बनी बात

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़