News Times 7
क्राइमबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पांच भारतीय चाईना के कब्जे मे कांग्रेस विधायक का दावा

पांच भारतीय चाईना के कब्जे मे कांग्रेस विधायक का दावा

  • कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग (फाइल फोटो)
  • भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव जारी है। इसी बीच अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग का कहना है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने सुबासिरी जिले के पांच लोगों को अगवा कर लिया है। उन्होंने केंद्र सरकार से नागरिकों को छुड़ाने का अनुरोध किया।

    निनॉन्ग ईरिंग ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘चौंकाने वाली खबर। हमारे राज्य अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबासिरी जिले के पांच लोगों का कथित तौर पर चीन के पीएलए द्वारा अपहरण कर लिया गया है। कुछ महीने पहले भी इसी तरह की घटना घटी थी। पीएलए और चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अगवा लोगों को छुड़ाए।

    अरुणाचल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, तागिन समुदाय से संबंधित पांच लोगों का नाचो के पास जंगल से उस समय अपहरण कर लिया गया जब वे शिकार कर रहे थे। इसकी जानकारी अपहृत व्यक्तियों में से एक के रिश्तेदार ने दी। जिन ग्रामीणों का कथित तौर पर अपहरण किया गया है उनके नाम हैं- टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंगटू इबिया, तनु बेकर और नार्गु डिरी।

    दो अन्य ग्रामीण जो अपहृत व्यक्तियों के साथ गए थे और किसी तरह भागने में कामयाब रहे उन्होंने लोगों को घटना के बारे में बताया। हालांकि रिश्तेदारों ने अभी तक इस घटना के बारे में भारतीय सेना के साथ कोई बातचीत नहीं की है। इस घटना से नाचो के ग्रामीण दहशत में हैं।

    Advertisement

    पीड़ितों के परिजनों का कहना है कि वे शनिवार सुबह सेना के अधिकारियों के साथ चर्चा करने और घटना के बारे में पता लगाने के लिए नाचो रवाना होंगे। परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों ने संबंधित अधिकारियों से इस घटना पर गंभीरता से ध्यान देने और पांचों को देश वापस लाने के लिए कदम उठाने की अपील की है। इसके बारे में फिलहाल जिला प्रशासन से कोई जानकारी नहीं मिली है।

     

     

Advertisement
Advertisement

Related posts

3 सूत्रीय मांगों को लेकर MP के ट्रांसपोर्ट ऑफिस में कामकाज ठप, एक दिन की हड़ताल

News Times 7

हरियाणा में गृह मंत्रियों की बैठक में प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर फेक न्यूज से लड़ने का दिया मंत्र .

News Times 7

क्लाइमेट चेंज पर वर्ल्ड लीडर्स समिट शुरू ,अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने किया उद्घाटन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़