News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

अयोध्या के रामकथा पार्क में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीप जलाकर रामायण कांक्लेव का किया शुभारंभ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या के दौरे पर है उनका यह दौरा एक दिवसीय है, अयोध्या धाम को सील करते हुए चप्पे-चप्पे पर निगहबानी है। वहीं दोपहर बाद रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया। राष्ट्रपति की सुरक्षा में ड्रोन कैमरे के साथ पैरामिलिट्री, कमांडो, एटीएस के दस्ते ने मोर्चा संभाला है। पूरी रामनगरी में सीसीटीवी कैमरे का जाल बिछा दिया गया है।President Ramnath Kovind Ayodhya Visit Update. - अयोध्या में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद Live: रामायण कांक्लेव का किया शुभारंभ, राज्यपाल ने राष्ट्रपति की पत्नी को ...

देखें राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे से जुड़ी हर अपडेट

– रामकथा पार्क में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीप जलाकर रामायण कांक्लेव का शुभारंभ किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद हैं।

Advertisement

– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति को रामनामी ओढाकर व राम दरबार का चित्र भेंट किया। वहीं, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राष्ट्रपति की धर्मपत्नी को बनारसी साड़ी भेंट की।

        – राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंच गए हैं। प्रेसीडेंशियल ट्रेन सुबह साढ़े 11 बजे अयोध्या स्टेशन पहुंची। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर अयोध्या धाम को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। सभी एंट्री प्वाइंट पर बैरियर लगा दिए गए हैं। अब स्थानीय लोगों को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

Advertisement

– राष्ट्रपति के दौरे को लेकर विपक्ष के कई नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है। उनके घरों पर पुलिस का पहरा है। डॉ. गनी, मनीष पांडेय, व्यापारी नेता नंद कुमार गुप्ता उर्फ नंदू को हाउस अरेस्ट किया गया है। वहीं, गांधी पार्क व तिकोनिया पार्क में भारतीय किसान यूनियन के चल रहे धरने पर भी पुलिस का सख्त पहरा है।अयोध्या: रामनगरी अयोध्या पहुंचे राष्ट्रपति, रामायण कांक्लेव का किया शुभारंभ

– स्टेशन सहित राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल पर कमांडो के विशेष दस्ते ने भी सुरक्षा की कमान संभाल ली। बम व डॉग स्क्वायड दिन भर स्टेशन परिसर व आसपास के इलाकों में छानबीन करती रही। आरपीएफ, जीआरपी व सिविल पुलिस के अधिकारियों ने आउटर कार्डन में तैनात जवानों व अधिकारियों को ब्रीफ कर उन्हें सभी आवश्यक निर्देश देकर शनिवार को ही अपनी ड्यूटी प्वाइंट को चेक करने के निर्देश दिए।

– सुरक्षा की दृष्टि से शनिवार को स्टेशन के मुख्य द्वार पर दो मेटल डिटेक्टर डोर भी लगा दिए गए। रविवार सुबह से स्टेशन के मुख्य द्वार से आमजन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा, इस दौरान प्रशासन द्वारा जारी विशेष तरह का पास रखने वाले लोगों को ही प्लेटफॉर्म पर जाने की अनुमति होगी।

Advertisement

        – शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिन भर आरपीएफ, जीआरपी व सिविल पुलिस के अधिकारी हर कमियां दूर करने का प्रयास करते रहे। वहीं रामनगरी के प्रवेश मार्गों सहित गलियों व संपर्क मार्गों पर भी बैरियर लगा दिए गए हैं। रविवार सुबह से रामनगरी में प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। रूट डायवर्जन का चार्ट प्रशासन ने पहले ही जारी कर दिया है।

– रामकथा पार्क की सुरक्षा की जिम्मेदारी राष्ट्रपति भवन के विशेष सुरक्षा दस्ते ने शनिवार को संभाल लिया है। यहां तैनात होने वाले सुरक्षाकर्मियों को शनिवार को दिनभर अधिकारी टिप्स देते दिखे। रामकोट के एरिया को भी पूरी तरह सील कर दिया गया है। हनुमानगढ़ी व रामजन्मभूमि में राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किए जा रहे हैं। राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान रामनगरी अभेद्य सुरक्षा घेरे में कैद नजर आएगी।राष्ट्रपति कोविंद ने रामायण कान्क्लेव का किया शुभारंभ, बोले-अयोध्या वही, जहां राम

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

अर्णब की गिरफ्तारी पर शाह का विपक्ष पर पलटवार

News Times 7

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Z+ की सुरक्षा मुहैया कराने का लिया फैसला

News Times 7

वरिष्ठ नागरिकों के लिए बडी़ खुशखबरी, 8% ब्याज नही अब आपको भी मिलेगा 8.20% इंटरेस्ट, जानिए विशेष

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़