News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

Bsnl से निकाला जाऐगा 20 हजारवर्करो को पैसे नही है देने को

बीएसएनएल कर्मचारी संघ ने BSNL के अध्यक्ष वी के पुरवार को भेजे एक पत्र में कहा है कि कंपनी की इस वित्तीय हालत के पीछे स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) जिम्मेदार है। जब से इस योजना पर अमल हुआ है, कंपनी की वित्तीय स्थिति खराब हो गई है। यही नहीं, अब कर्मचारियों की तंगी की वजह से कई स्थानों पर ठीक से काम नहीं हो पा रहा है, इसलिए लाइन में फाल्ट या नेटवर्क फाल्ट बढ़ गया है।बीएसएनएल के 20 हजार ठेका कर्मचारियों की नौकरी दांव पर

हाइलाइट्स:

  • टेलीकॉम क्षेत्र की सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड करीब 20,000 और कांट्रेक्ट वर्करों की छंटनी करने वाली है
  • इससे पहले, कंपनी ऐसे 30,000 वर्करों की छंटनी कर चुकी है
  • यह स्थिति भी तब है, जबकि इन कांट्रेक्ट वर्करों को बीते एक साल से अधिक समय से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है
  • कंपनी ने कुछ महीने पहले ही 79,000 कर्मचारियों को वीआरएस दिया है

नई दिल्ली
टेलीकॉम क्षेत्र (Telecom sector) की सरकारी कंपनी (PSU) भारत संचार निगम लिमिटेड करीब 20,000 और कांट्रेक्ट वर्करों (Contract Workers) की छंटनी  करने वाली है। इससे पहले, कंपनी ऐसे 30,000 वर्करों की छंटनी कर चुकी है। यह स्थिति भी तब है, जबकि इन कांट्रेक्ट वर्करों को बीते एक साल से अधिक समय से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है।

VRSयोजना पर अमल के बाद वित्तीय स्थिति खराब
BSNLकर्मचारी संघ ने कंपनी के अध्यक्ष वी के पुरवार को भेजे एक पत्र में कहा है कि कंपनी की इस वित्तीय हालत के पीछे स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) जिम्मेदार है। जब से इस योजना पर अमल हुआ है, कंपनी की वित्तीय स्थिति (Financial Health) खराब हो गई है। यही नहीं, अब कर्मचारियों की तंगी की वजह से कई स्थानों पर ठीक से काम नहीं हो पा रहा है, इसलिए लाइन में फाल्ट या नेटवर्क फाल्ट (Network Fault) बढ़ गया है।

आत्महत्या करने को मजबूतर हैं कांट्रेक्ट वर्कर
यूनियन ने यह भी कहा कि पिछले 14 महीनों से मजदूरी का भुगतान नहीं होने के कारण 13 कांट्रेक्ट वर्करों ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली है। इससे पहले कंपनी वीआरएस (VRS) की योजना पर अमल कर चुकी है। इसके बावजूद नियत तारीख पर मजदूरों को वेतन का भुगतान नहीं हो पा रहा है। इस बारे में BSNL का पक्ष जानने के लिए क्वेरी भेजी गई है, लेकिन उसका जवाब नहीं मिल पाया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

12 जनवरी राशिफलः जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे…

News Times 7

भारतीयों की न्यूजीलैंड में 11 से 28 अप्रैल तक एंट्री पर बैन, सिंगापुर ने 8 हजार वीजा पर लगाई रोक

News Times 7

अखिलेश यादव से बीजेपी पर साधा निशाना हुआ, बोले- लव जिहाद के खिलाफ बने कानून का विरोध करेगी सपा

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़