News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

बिहार के इन 4 जिलों की 6 सड़कें 82 करोड़ की लागत से दुरुस्त होंगी

बिहार के इन 4 जिलों की 6 सड़कें 82 करोड़ की लागत से दुरुस्त होंगी

bihar news  bihar breaking news  government of bihar  road construction of bihar  road construction

पथ निर्माण की विभागीय निविदा समिति ने पटना की दो योजनाओं के लिए 18.90 करोड़ सहित सूबे की चार जिले की छह योजनाओं के लिए 82.27 करोड़ की मंजूरी प्रदान कर दी। स्वीकृत योजना के तहत लगभग 38 किमी सड़कों का जीर्णोद्धार किया जायेगा। साथ ही एक उच्चस्तरीय पुल का भी निर्माण किया जायेगा।

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने बताया कि विभागीय निविदा समिति की हुई बैठक में प्रशासिनक स्वीकृति प्रदत्त योजनाओं की वित्तीय बिड पर निर्णय लेते हुए जिन जिले की योजनाओं को मंजूरी दी गयी है उनमें पटना के अलावा नालन्दा, समस्तीपुर और दरभंगा शामिल है। दरभंगा की दो योजनाओं के लिए 40.53 करोड़ की स्वीकृति समिति ने दी है। नालन्दा के हिलसा-नूरसराय पथ में उच्चस्तरीय आर.सी.सी. पुल के लिए 04.55 करोड़, पटना के बख्तियारपुर-मोकामा राष्ट्रीय उच्च पथ-31 के अथमलगोला-बाढ़-पंडारक के लिए 09.49 करोड़, इसी जिले के बख्तियारपुर-मोकामा पथ में ही बख्तियारपुर-मोर-सबनीमा-कल्याणपुर पथ के लिए 09.40 करोड़ की मंजूरी दी गई है। जबकि समस्तीपुर के मगरदाही घाट से सिलौत (दुर्गा स्थान) पथ के लिए 18.28 करोड़, दरभंगा में कमतौल से अहिल्या स्थान रोड के लिए 11.18 करोड़, इसी जिले के चिकनी-शिवराम-लूल्हवा चौक-बाजितपुर देवना भाया कुम्हरौल रोड के लिए 29.35 करोड़ की मंजूरी दी गयी है।

मंत्री ने कहा कि स्वीकृत योजना को 4 से 14 माह के भीतर पूरा कर लेना है। कार्यों को ससमय औऱ गुणवत्ता के साथ पूरा करने का निदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया है। विभाग द्वारा निविदा प्रक्रिया में खुलापन एवं पारदर्षिता को बढ़ावा देने के उद्देष्य से निविदा समिति के सभी निर्णय को विभागीय वेबसाईट पर भी अपलोड किया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

देश की राजधानी में पैदा हो सकता है बिजली संकट ,केंद्र ने 700 MW बिजली हरियाणा डायवर्ट की

News Times 7

पुश्तैनी जमीन में हिस्सेदारी रखने वालों को अब नहीं मिलेगा किसान सम्मान निधि योजना का लाभ

News Times 7

यूपी के कई जिलों में बम रखे जाने के अंदेशा से दहशत में लोग

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़