News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

कांग्रेस को कश्मीर में लग सकता है झटका

कांग्रेस को कश्मीर में लग सकता है झटका

http   greaterjammu com wp-content uploads 2019 04 gulam-navi-azad jpeg

भारत की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस इन दिनों नेताओं की नाराजगी का सामना कर रही है। हाल ही में गुलाम नबीं आजा, कपिल सिब्बल जैसे की वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के आलाकमान सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी और संगठन चुनाव की मांग की थी। हाल में तो उन्होंने यहां तक भी कहा कि अगर कांग्रेस में चुनाव नहीं हुआ तो पार्टी 50 वर्षों तक विपक्ष में ही बैठी रह सकती है। बीजेपी गुलाम नबी आजाद की नाराजगी का फायदा कश्मीर में उठाने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस का अंदरूनी घटनाक्रम भी कश्मीर की राजनीति को प्रभावित कर सकता है। राज्य कांग्रेस के बड़े नेता गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस नेतृत्व को लेकर तीखे तेवर नए राजनीतिक समीकरण की तरफ बढ़ सकते हैं। भाजपा इस मौके का लाभ उठा सकती है।

Advertisement

हालांकि उसने अपनी रणनीति का खुलासा नहीं किया है, लेकिन वह कांग्रेस के इन अंदरूनी मतभेदों को राज्य में अपने पक्ष में बनाने की कोशिश करेगी। भाजपा की नजर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं पर है। जिन्हें वह अपने साथ लाकर राज्य में नई राजनीतिक गतिविधियों को शुरू करना चाहती है।

सूत्रों के अनुसार जल्दी ही जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल मनोज सिन्हा अपने सलाहकार परिषद का गठन करेंगे। इसके बाद राजनीतिक गतिविधियों और भविष्य की तैयारियों का काम शुरू कर दिया जाएगा। हाल ही में भाजपा महासचिव राम माधव ने भी राज्य का दौरा कर वहां के हालात का जायजा लिया है।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत तो 30-35 लोग गंभीर रूप से घायल

News Times 7

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने साधा बिहार के शिक्षामंत्री पर निशाना कहा- बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर अपना मानसिक संतुलन खो दिए है

News Times 7

सता रहा है लॉकडाउन का डर ,अप्रवासी लौटने लगे अपने गांव, स्टेशन और बस अड्डे पर भारी भीड़

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़