News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

बिहार में बीईपी के कांट्रेक्ट कर्मचारियों को मिला 3 साल का सेवा विस्तार

बिहार में बीईपी के कांट्रेक्ट कर्मचारियों को मिला 3 साल का सेवा विस्तार

Office job

बिहार के जिलों तथा प्रखंडों में बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के प्रबंधन संरचना के तहत कार्यरत कांट्रेक्ट कर्मियों की संविदा अवधि बढ़ेगी। इसके साथ ही 60 साल पूरा कर चुके ऐसे संविदाकर्मियों की भी संविदा अवधि कार्यों की समीक्षा के बाद बढ़ायी जाएगी। बीईपी के राज्य परियोजना निदेशक संजय कुमार सिंह ने सभी जिलों के डीपीओ प्राथमिक एवं सर्वशिक्षा अभियान को विस्तृत निर्देश जारी किया है।

निदेशक ने जिलों को भेजे पत्र में कहा है कि बीईपी में संविदाकर्मियों की नियुक्ति सामान्यत: तीन साल के लिए होती है। 6 सितम्ब र 2019 की अधिसूचना के मुताबिक संविदाकर्मी 60 वर्ष की आयु पूरी करने, योजना की अवधि अथवा नियमित नियुक्ति होने तक काम करेंगे। इसके बाद भी उनके काम की समीक्षा कर 65 वर्ष तक कार्यरत रखे जाने का प्रावधान किया गया है।

Advertisement

श्री सिंह ने कहा है कि ऐसे कर्मी जिनकी संविदा अवधि समाप्त हो गयी है, उनके कार्यों की समीक्षा कर नियोक्त के रूप में अवधि विस्तार का पत्र जारी करें। इसके साथ ही 60 वर्ष की आयु पूरी करने वाले स्वास्थ्य, सत्यनिष्ठा, एवं कार्यकुशलता की समीक्षा के बाद संविदा की अवधि का विस्तार अधिकतम 65 वर्ष की आयु तक , योजना की अवधि अथवा नियमित नियुक्ति होने तक करें। 60 वर्ष की आयु पूरी करने वाले कार्मिक विशेष के स्वास्थ्य के संदर्भ में चिकित्सा प्रमाण पत्र जो जिला असैनिक शल्य चिकित्सक के न्यून स्तर से निर्गत न हो, प्राप्त करना अनिवार्य होगा।

सेवा विस्तार अधिकतम 65 वर्ष की आयु तक
इसके साथ ही 60 साल पूरा कर चुके ऐसे संविदाकर्मियों की भी संविदा अवधि कार्यों की समीक्षा के बाद बढ़ायी जाएगी। बीईपी के राज्य परियोजना निदेशक संजय कुमार सिंह ने सभी जिलों के डीपीओ प्राथमिक एवं सर्वशिक्षा अभियान को निर्देश जारी किया है। बीईपी में संविदाकर्मियों की नियुक्ति सामान्यत: तीन साल के लिए होती है। 6 सितम्ब र 2019 की अधिसूचना के मुताबिक संविदाकर्मी 60 वर्ष की आयु पूरी करने, योजना की अवधि अथवा नियमित नियुक्ति होने तक काम करेंगे।

इसके बाद भी उनके काम की समीक्षा कर 65 वर्ष तक कार्यरत रखे जाने का प्रावधान किया गया है। श्री सिंह ने कहा है कि ऐसे कर्मी जिनकी संविदा अवधि समाप्त हो गयी है, उनके कार्यों की समीक्षा कर नियोक्त के रूप में अवधि विस्तार का पत्र जारी करें। इसके साथ ही 60 वर्ष की आयु पूरी करने वाले स्वास्थ्य, सत्यनिष्ठा, एवं कार्यकुशलता की समीक्षा के बाद संविदा की अवधि का विस्तार अधिकतम 65 वर्ष की आयु तक, योजना की अवधि अथवा नियमित नियुक्ति होने तक करें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

एनसीईआरटी की 5.64 करोड़ की नकली किताबें -हर साल खप रहीं

News Times 7

ट्रंप ने 66 लाख करोड़ रुपये के कोरोना राहत बिल पर किया हस्ताक्षर, अमेरिकी लोगों को मिलेगी आर्थिक मदद…

News Times 7

बक्सर मे चक्रवाती तुफान यास की वजह प्याज की फसल मे14 करोड का नुकसान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़