News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने दिया इस्तीफा

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने दिया इस्तीफा

शिंजो आबेजापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने पद से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा कि खराब स्वास्थ्य और बीमारियों की वजह से शिंजो आबे ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. इससे पहले जापान के राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके चैनल ने शुक्रवार को कहा कि आबे इस्तीफा देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि शिंजो आबे अपनी बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति के कारण सरकार को समस्या से बचाना चाहते थे.

हाल ही में एक अस्पताल में दो दौरे करने के बाद शिंजो आबे के स्वास्थ्य और कार्यकाल के बारे में अटकलें तेज हो गई थीं. वो अपनी वर्षों पुरानी बीमारी अल्सरेटिव कोलाइटिस से जूझ रहे हैं. शिंजो आबे इस्तीफा देने और अपनी बीमारी के बारे में बताने के लिए शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं.

जापान के सत्तारूढ़ पार्टी के अधिकारियों ने कहा है कि शिंजो आबे का स्वास्थ्य ठीक है, लेकिन अस्पताल के लंबे दौरे को लेकर अटकलें लगाईं कि क्या वह सितंबर 2021 में अपने कार्यकाल के अंत तक पद पर बने रह पाएंगे. उन्होंने अपने महान-चाचा आइसाकु सातो द्वारा आधी सदी पहले तय किए गए सबसे लंबे कार्यकाल के एक रिकॉर्ड को पार कर लिया है.

Advertisement

इससे पहले साल 2007 में, शिंजो आबे ने प्रधानमंत्री के रूप में अचानक इस्तीफा दे दिया था, मंत्रिमंडल में घोटाले से त्रस्त एक साल के बाद उनकी सत्तारूढ़ पार्टी को बड़ा चुनावी नुकसान हुआ था जिसके बाद उनका स्वास्थ्य खराब हो गया था. आबे तब से अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे हैं.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

असम के मुख्‍यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा और अरविन्द केजरीवाल के बीच छ‍िड़ा शिक्षा पर ट्वीटर वार

News Times 7

फाइनेंसर को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर मारी गोली, 7-8 गोली मार किया शरीर को छलनी जानें कहाँ

News Times 7

जेल से पटना लौटते ही एक्शन में दिखे लालू प्रसाद यादव , RJD विधायक दल की बुलाई बैठक

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़