News Times 7
अध्यात्मबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पाकिस्तान में ढहाया गया एक और हिंदू मंदिर, विरोध करने पर अल्पसंख्यकों को धमकाया गया

  • पाकिस्तान में ढहाया गया एक और हिंदू मंदिर, विरोध करने पर अल्पसंख्यकों को धमकाया गया

मंदिर (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पुलिस ने सोमवार को एक निर्माण स्थल को सील कर दिया। यहां विभाजन से पूर्व एक हिंदू मंदिर को कथित तौर पर बिल्डर द्वारा ढहा दिया गया। दर्जनों हिंदू परिवार ल्यारी में फिदा हुसैन शेख रोड की तंग सड़कों पर उस जगह इकट्ठा हो गए जब उन्होंने सुना कि शाम को हनुमान मंदिर को ढहा दिया गया।

इसके बाद ल्यारी के सहायक आयुक्त अब्दुल करीम मेमन पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मंदिर का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने निर्माणाधीन स्थल के तीनों दरवाजों को सील कर दिया। जहां एक आवासीय भवन बनाया जाना है। स्थल को सील करने के बाद उन्होंने कहा, ‘हमने जांच शुरू कर दी है। स्थल को इसलिए सील किया गया है ताकि जांच की जा सके।’
मोहम्मद इरशाद बलूच ने कहा, ‘यह अन्याय है क्योंकि पूजा स्थल को ढहा दिया गया। यह एक पुराना मंदिर था। हमने इसे बचपन से देखा है।’ क्षेत्र के निवासी हीरा लाल ने कहा कि मंदिर के पास 18 परिवार रहते हैं। उन्होंने कहा, ‘हमें बिल्डर द्वारा आश्वासन दिया गया था कि मंदिर को नहीं ढहाया जाएगा।’ उन्होंने जोर देकर कहा कि रविवार देर शाम मंदिर को ढहाया गया है।

Advertisement

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार एक अन्य निवासी हरेश ने कहा, ‘लॉकडाउन में किसी को भी मंदिर आने की इजाजत नहीं थी।’ वहीं अक्सर मंदिर आने वाले एक निवासी ने कहा, ‘उन्होंने (बिल्डर) महामारी का फायदा उठाया और हमारे पूजा स्थल को ढहा दिया।’ उन्होंने मांग की कि मंदिर को दोबारा बनाया जाए। उन्होंने दावा किया कि बिल्डर ने क्षेत्र के हिंदू निवासियों से वादा किया था कि मंदिर को नहीं ढहाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमें वैकल्पिक आवास का आश्वासन दिया गया था।

जैसे ही मंदिर ढहाए जाने की खबर मिली ल्यारी के कई हिंदू निवासी मंदिर पहुंच गए। अधिकारियों से बात करते हुए उन्होंने अपनी निराशा और गुस्से को व्यक्त किया। एक हिंदू कार्यकर्ता मोहन लाल ने बिल्डर पर इकट्ठा हुए अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को धमकाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘हमने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की लेकिन बिल्डर ने प्रवेश नहीं दिया। उसने यहां रहने वाले लोगों को धोखा दिया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

2 लाख 8 हजार 700 रूपये की महीने की सैलरी वाली वैकेंसी निकाली आयोग ने 3620 पदों पर होगी भर्ती

News Times 7

510 रुपए की शूट खरीदनेवाली एक छात्रा से साइबर अपराधियों ने की 3 लाख रुपए की ठगी

News Times 7

SBI का CSP लूटने में नाकाम हथियारबंद अपराधियों ने CSP संचालक को गोलियों से भूना , हालत गंभीर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़