News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबर

बिहार में दूसरी बार एप्रोच रोड बही

गोपालगंज में बंगराघाट पुल की एप्रोच रोड टूटी, तेजी से हुई मरम्मत फिर मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

 

  • नीतीश कुमार ने गोपालगंज के बंगराघाट पुल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया
  • बड़ी संख्या में मजदूर और दो जेसीबी लगाकर सड़क को ठीक किया गया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को गोपालगंज के बंगराघाट पुल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। उद्घाटन कार्यक्रम 11:30 बजे होना था। इससे पहले ही मंगलवार रात को पुल का एप्रोच रोड बाढ़ के पानी के चलते टूट गई थी। करीब 50 मीटर सड़क टूटी, जिसे आनन-फानन में ठीक किया गया। उद्घाटन से करीब 30 मिनट पहले सड़क की मरम्मत पूरी हुई।

Advertisement

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अधिकारी मौके पर मौजूद थे। बड़ी संख्या में मजदूर और दो जेसीबी लगाकर सड़क को ठीक किया गया। जहां एप्रोच रोड टूटा वो इलाका सारण के पानापुर के सतजोड़ा बाजार के समीप है। गोपालगंज के बैकुंठपुर में गंडक नदी पर बना सारण बांध 7 जगह टूटा था। पुल के एप्रोच रोड पर बाढ़ के पानी का दबाव था, जिससे वह टूट गया।

6 साल में बना पुल
11 अप्रैल 2014 को मुख्यमंत्री ने 509 करोड़ की लागत से महासेतु परियोजना का शिलान्यास राजापट्टी में किया था। पुल के चालू होने से 6 जिलों की करीब 8 लाख की आबादी के आवागमन में सहूलियत होगी। इस महासेतु के चालू होने के बाद गोपालगंज, सीवान और सारण से मुजफ्फरपुर की दूरी 55 किमी, दरभंगा की दूरी 65 किमी, जनकपुर की दूरी 70 किमी कम हो जाएगी।

एक महीने पहले गोपालगंज में ही उदघाटन के 29 दिन बाद एप्रोच रोड टूटी थी
इससे पहले गोपालगंज के ही बैकुंठपुर में एक पुल उद्घाटन के 29 दिन बाद ही बह गया। यह पुल गंडक की सहायक नदी सोती पर बनाया गया था। 16 जून को इसका उद्घाटन किया गया था। इसकी लागत करीब 264 करोड़ रुपए बताई जा रही है। कंपनी वशिष्ठा ने यह पुल बनाया था। हालांकि, बिहार सरकार ने दावा किया था कि गंडक नदी पर बना सत्तर घाट पुल नहीं टूटा है। गंडक नदी में पानी का दबाव गोपालगंज की ओर ज्यादा है। इस कारण पुल के एप्रोच रोड का हिस्सा कट गया है। इससे छोटे पुल को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

छलका दर्द बोले कुमारस्वामी बीजेपी से दोस्ती रहती तो CMबना रहता ,कांग्रेस ने बर्बाद कर दिया

News Times 7

बिहार- एग्जिट पोल के नतीजों मे साफ, बन सकती हैं तेजस्वी की सरकार

News Times 7

हैदराबाद के सुल्तान ओवैसी ने बीजेपी को ललकारा कहा नरेंद्र मोदी को भी लाकर आजमा लो

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़