News Times 7
क्राइमब्रे़किंग न्यूज़

सुशांत मामला -रिया चक्रवर्ती से ईडी कर रही है पूछताछ

 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में आरोपों से घिरीं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने बयान दर्ज कराने मुंबई में उनके दफ़्तर पहुँची हैं.

इससे पहले रिया ने अपने बयान को दर्ज करने के समय को आगे बढ़ाने का आग्रह किया था. रिया का कहना था कि उनकी याचिका अभी सुप्रीम कोर्ट के विचाराधीन है और इसके बाद ही ईडी को बयान रिकॉर्ड करना चाहिए.

Advertisement

ईडी ने रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी कर शुक्रवार को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था.

ईडी इस मामले में कथित वित्तीय अनियमितता की जाँच कर रहा है.

सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मिला था. मुंबई पुलिस इसे आत्महत्या मान कर जाँच कर रही है.

Advertisement

लेकिन इस मामले में नया मोड़ उस समय आया, जब सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाते हुए बिहार की राजधानी पटना में एफ़आईआर दर्ज की.

बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस में जाँच के कार्यक्षेत्र को लेकर तकरार बढ़ी और अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है. रिया चक्रवर्ती ने भी सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस की जाँच पर सवाल उठाए हैं.

इस बीच बिहार सरकार ने इस मामले में सीबीआई जाँच की सिफ़ारिश कर दी और केंद्र सरकार ने इसे मंज़ूर भी कर लिया और अधिसूचना भी जारी कर दी.

Advertisement

हालांकि अभी ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है. सीबीआई ने जाँच के लिए स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम भी गठित कर दी है और रिया चक्रवर्ती समेत छह लोगों के ख़िलाफ़ मामला भी दर्ज किया है.

जीसी मुर्मू सीएजी नियुक्त, सरकारी खातों पर रखेंगे नज़र

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप-राज्यपाल जीसी मुर्मू को भारत का नया नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक यानी सीएजी नियुक्त किया गया है.

Advertisement

उन्होंने एक दिन पहले इस्तीफ़ा दे दिया था जिसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का उप-राज्यपाल बनाया गया है.

60 वर्षीय पूर्व आईएएस अधिकारी गिरीश चंद्र मुर्मू को राजीव महर्षि की जगह सीएजी बनाया गया है. महर्षि का कार्यकाल 7 अगस्त को पूरा हो रहा है.

सीएजी की ज़िम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकारों के खातों की ऑडिटिंग या जाँच करना होता है. पहले देखा गया है कि कई बार सीएजी की रिपोर्टों ने देश में राजनीतिक रंग लिया

Advertisement
Advertisement

Related posts

यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करना अब और होगा महंगा, जल्द ही टोल दरें बढ़ाने वाले प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर

News Times 7

आंदोलन में मरने वाले किसानों की मदद पर बोली मोदी सरकार ,हमारे पास कोई रिकॉर्ड नहीं

News Times 7

सुप्रीम कोर्ट की शरण में किसान, सरकार से नहीं बनी बात

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़