News Times 7
अर्थव्यवस्थाटेकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

गूगल ने लॉन्च किया नया फीचर ,15 मिनट पहले क्या-क्या किया था सर्च, सबकुछ कर सकते हैं डिलीट

Google अपने पॉपुलर ब्राउज़र क्रोम (Chrome) के लिए ‘क्विक डिलीट’ फंक्शन पर काम कर रहा है, जो यूज़र्स को पिछले 15 मिनट के ब्राउज़र हिस्ट्री को तुरंत क्लियर करने की अनुमति देगा. इस फीचर को सबसे पहले वेबसाइट क्रोमस्टोरी ने स्पॉट किया था, और बताया गया था कि दो टैप में यूज़र्स के वेब पर पिछले 15 मिनट की एक्टिविटी को डिलीट किया जा सकता है. इस फंक्शन को Android के लिए क्रोमियम गेरिट पर पाया गया था, जिससे पता बताता है कि यह अभी के लिए ब्राउज़र के मोबाइल वर्जन के लिए एक्सक्लूसिव हो सकता है.

एंड्रॉयड और डेस्कटॉप के लिए क्रोम पहले से ही यूज़र्स को दिनों के हिसाब से हिस्ट्री टैब में ब्राउज़िंग सेशन देखने की अनुमति देता है. आप चाहें तो अपने ब्राउज़िंग डेटा को पिछले घंटे तक भी क्लियर कर सकते हैं.

ब्राउज़र के डेस्कटॉप वर्जन पर, क्रोम मौजूदा समय में कई ऑप्शन देता है, जिसमें पिछला घंटा, 24 घंटे, 7 दिन, 4 सप्ताह और हर समय शामिल है. 15 मिनट की सुविधा के साथ, Android यूज़र्स को अपने वेब हिस्ट्री पर और भी ज़्यादा कंट्रोल और सुविधा मिलेगी.

Advertisement

ये प्रोसेस डेस्कटॉप वर्जन पर ‘incognito mode’ की तरह है, लेकिन अडिशनल कंट्रोल के साथ, क्योंकि यह यूज़र को अपने हिस्ट्री और कुकीज़ को अलग-अलग हटाने की अनुमति देती है.

यह न सिर्फ प्राइवेसी की बात है, बल्कि सिक्योरिटी का भी मुद्दा है. Google Chrome सबसे पॉपुलर वेब ब्राउज़र है, डेटा को जल्दी और आसानी से हटाने की क्षमता से कई यूज़र्स को फायदा मिलेगा.

मिलेंगे और भी प्राइवेसी फीचर्स
बता दें कि ये एकमात्र नया फीचर नहीं है जिस पर Google काम कर रहा है. 9to5Google की एक रिपोर्ट के मुताबिक,सर्च और टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी यूज़र्स को असुरक्षित साइटों से बेकार के डाउनलोड से बचाने के लिए भी काम कर रही है.

Advertisement

नया फीटर ऑटोमैटिकली HTTPS फ्लैग के लिए वेब URL की जांच करेगी, और खुद ही असुरक्षित डाउनलोड को ब्लॉक कर देगी.

Advertisement

Related posts

IPL 2022 में खेलेंगी दो नई टीमें, बीसीसीआई ने दी 10 टीमों को मंजूरी…

News Times 7

बिहार मे भाजपा का लोकलुभावन घोषणा पत्र जारी

News Times 7

रेलवे स्टेशन के बाद अयोध्या में बने श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बदला नाम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़