News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

नेपाल विमान हादसे में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के रहने वाले पांच दोस्तों की भी मौत

गाजीपुर. नेपाल में रविवार को दर्दनाक विमान हादसा हो गया, जिसमें करीब 68 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में पांच भारतीय भी हैं, जो उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के रहने वाले थे. मृतकों की पहचान विशाल शर्मा,सोनू जायसवाल,संजय जायसवाल, अभिषेक कुशवाहा और अनिल राजभर के रूप में हुई है. मृतक गाजीपुर जिले के सिपाह,धरवा और अलावलपुर गांव के रहने वाले थे. ये सभी बीते 13 जनवरी को नेपाल घूमने गए हुए थे.

विमान में कुल 72 लोग थे सवार
नेपाल में रविवार सुबह हुए विमान हादसे में जिन पांच भारतीय नागरिकों के मारे जाने की आशंका है, उनमें से चार पर्यटन केंद्र पोखरा में पैराग्लाइंडिंग गतिविधियों में हिस्सा लेने की योजना बना रहे थे. एक स्थानीय नागरिक ने यह जानकारी दी. यति एअरलाइन का एक विमान रविवार सुबह मध्य नेपाल के पोखरा शहर में हाल में शुरू हुए हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. विमान में पांच भारतीयों सहित 72 लोग सवार थे. इस हादसे में विमान में सवार कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई.

पोखरा में पैराग्लाइडिंग की थी प्लानिंग!
यति एअरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार पांचों भारतीयों की पहचान अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22), अनिल कुमार राजभर (27), सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल (35) के रूप में हुई है. इनमें से सोनू जायसवाल उत्तर प्रदेश के वाराणसी का रहने वाला था. इन पांचों भारतीयों में से चार शुक्रवार को ही भारत से काठमांडू पहुंचे थे. दक्षिणी नेपाल के सरलाही जिला निवासी अजय कुमार शाह ने बताया, “विमान में सवार चार भारतीय झीलों के शहर पोखरा में पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठाने की योजना बना रहे थे.”

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोरोना के लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी बड़ी सूचना, एरिस के बाद कोरोना के इस नए वेरिएंट ने दी दस्तक, BA.2.86

News Times 7

15 अगस्त से लें टैक्स भरने का संकल्प, पढ़ें पीएम के संबोधन …..

News Times 7

सीरम इंस्टिट्यूट के कोवीशील्ड वैक्सीन के नए रेट फिक्स राज्यों के लिए 400 और केंद्र 150 रुपए होंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़