News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

नेपाल विमान हादसे में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के रहने वाले पांच दोस्तों की भी मौत

गाजीपुर. नेपाल में रविवार को दर्दनाक विमान हादसा हो गया, जिसमें करीब 68 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में पांच भारतीय भी हैं, जो उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के रहने वाले थे. मृतकों की पहचान विशाल शर्मा,सोनू जायसवाल,संजय जायसवाल, अभिषेक कुशवाहा और अनिल राजभर के रूप में हुई है. मृतक गाजीपुर जिले के सिपाह,धरवा और अलावलपुर गांव के रहने वाले थे. ये सभी बीते 13 जनवरी को नेपाल घूमने गए हुए थे.

विमान में कुल 72 लोग थे सवार
नेपाल में रविवार सुबह हुए विमान हादसे में जिन पांच भारतीय नागरिकों के मारे जाने की आशंका है, उनमें से चार पर्यटन केंद्र पोखरा में पैराग्लाइंडिंग गतिविधियों में हिस्सा लेने की योजना बना रहे थे. एक स्थानीय नागरिक ने यह जानकारी दी. यति एअरलाइन का एक विमान रविवार सुबह मध्य नेपाल के पोखरा शहर में हाल में शुरू हुए हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. विमान में पांच भारतीयों सहित 72 लोग सवार थे. इस हादसे में विमान में सवार कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई.

पोखरा में पैराग्लाइडिंग की थी प्लानिंग!
यति एअरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार पांचों भारतीयों की पहचान अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22), अनिल कुमार राजभर (27), सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल (35) के रूप में हुई है. इनमें से सोनू जायसवाल उत्तर प्रदेश के वाराणसी का रहने वाला था. इन पांचों भारतीयों में से चार शुक्रवार को ही भारत से काठमांडू पहुंचे थे. दक्षिणी नेपाल के सरलाही जिला निवासी अजय कुमार शाह ने बताया, “विमान में सवार चार भारतीय झीलों के शहर पोखरा में पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठाने की योजना बना रहे थे.”

Advertisement
Advertisement

Related posts

आफत मचा दी बारिश ने दिल्ली में टुटा 12 साल का रिकॉर्ड, मुंबई उत्तरप्रदेश की डूबीं सड़कें, जानें अन्य राज्यों का हाल

News Times 7

बीजेपी ने दिया टीआरएस को झटका पलट दी पूरी बाजी

News Times 7

कोलकाता वनडे में केएल राहुल बने भारत की डूबती नैया के खेवैया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़