News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरबिचारब्रे़किंग न्यूज़

बिहार पुलिस कांस्टेबल की दिसंबर मे होगी शारीरिक दक्षता टेस्ट

  • 7 दिसंबर से 30जनवरी तक कांस्टेबल भर्ती की फिजीकल परिक्षा होगी
  • कोरोना के वजह से टाला गया था फिजीकल परिक्षा
  • 10नंवबर से एडमीट कार्ड डाउनलोड होगा

जुलाई 2020मे होने वाली फिजीकल टेस्ट की प्रक्रिया को कोरोना के वजह से रोका गया था, लेकीन जारी सेड्यूल के अनुसार 7दिसंबर से 30 जनवरी 2021तक ये दक्षता परिक्षा का आयोजना होगा !कांस्टेबल के केंद्रीय चयन बोर्ड (CSBC) ने कहा कि जो उम्मीदवार जून में अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाए थे, वे 10 नवंबर से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि अगर उम्मीदवार नवंबर में एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाते हैं तो दिसंबर में यह सुविधा फिर से शुरू की जाएगी.

चयन के लिए उम्मीदवारों की फाइनल सेलेक्शन लिस्ट शारीरिक दक्षता परीक्षा  में हासिल किए गए अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी.

कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन अक्टूबर 2019 में जारी की गई थी. इस भर्ती  प्रक्रिया के जरिए बिहार पुलिस, बिहार मिलिट्री पुलिस (BMP), स्पेशल इंडिया रिजर्व बटालियन (SIRB) और बिहार स्टेट इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी बटालियन (BSISB) में 11,880 से अधिक कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी. !कांस्टेबल की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा जनवरी और मार्च में आयोजित की गई थी और रिजल्ट 8 जून को जारी किया गया था. लिखित परीक्षा में करीब 10 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

75वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का एलान: 15 अगस्त 2023 तक 75 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई जाएंगी

News Times 7

TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर निशिकांत दुबे ने पर कसा तंज, कहा -खाता ना बही दुबई दीदी जो कहे..

News Times 7

बकस्वाहा के जंगल में मिला देश का सबसे बड़ा हीरा का भंडार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़