News Times 7
अध्यात्मटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

उत्तराखंड में अब आफत की बारिश ,9 जिलों के लिये बारिश का रेड अलर्ट जारी

देहरादून. उत्तराखंड में भीषण बारिश की वजह से प्रशासन ने रविवार को चारधाम यात्रा को 2 दिनों के लिये स्थगित कर दी है. खराब मौसम का असर देखते हुए चार धाम यात्रा पर रोक लगाई गई है. मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है इसके मद्देनजर कमिश्नर गढ़वाल ने 7,8 जुलाई तक यात्रा स्थगित करने की घोषणा की है. वहीं मौसम विभाग की तरफ से बड़ा अपडेट दिया गया है.

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड में अब आफत की बारिश होने वाली है. यहां के 9 जिलों के लिये बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. इससे प्रशासन भी चिंतित है. मौसम के खराब हालात के मद्देनजर चार धाम यात्रा पर भी फिलहाल रोक लगा दी गई है.

उत्तराखंड में भीषण बारिश
बता दें, पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में भीषण बारिश की वजह से सड़कों का हाल बेहाल है. यहां बारिश में पहाड़ों का मलबा आने से, पेड़ गिरने की वजह से कई सड़कें बंद हैं. जिस कारण प्रशासन ने चारधाम यात्रा को अस्थाई रूप से रोक दिया है. प्रशासन ने सभी श्रध्दालुओं से अपील की है कि वे 7 जुलाई को ऋषिकेश से आगे चारधाम पर न निकलें.

Advertisement

प्रशासन ने आगे कहा कि जो ऋषिकेश से आगे चारधाम की यात्रा पर निकल चुके हैं वे भी सतर्क रहें. बता दें, मौसम विभाग से उक्त तिथियों में गढ़वाल मंडल में भारी से भारी बर्षा (Heavy Rain) की संभावना व्यक्त की गई है अतः यात्रा प्रशासन संगठन द्वारा जनहित एवं तीर्थयात्रियों के जान-माल की सुरक्षा हेतु चार धाम यात्रा स्थगित किये जाने का निर्णय लिया गया है

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत बना दुनिया का सबसे ज्यादा सस्ती दवा बनाने वाला पहला देश, हमारे दो शहर कहे जाते हैं वैक्सीन सिटी

News Times 7

कोरोना के बीच जारी है सियासत ,केजरीवाल ही जिम्मेदार क्यों ?

News Times 7

GST लागू करते समय किए वादों को पूरा करे केंद्र सरकार : अशोक गहलोत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़