News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

बिहार के कई जिलों में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

पटना. बिहार में अब मॉनसून पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. पटना समेत बिहार के अधिकांश जिलों में 29 जून से ही झमाझम बारिश हो रही है. वहीं 30 जुलाई को भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि जून महीने में इस बार सामान्य से कम वर्षा हुई है. लेकिन, जुलाई में ऐसी स्थिति नहीं होगी. मौसम विभाग के अनुसार जुलाई महीने में बिहार में खूब बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अब मॉनसून मजबूत हो गया है. ऐसे में बिहार के कई जिलों में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, भागलपुर, खगड़िया, कटिहार और बांका जिले के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. किसी भी हालत में लोग खुले स्थानों पर खेत, खलिहानों में नहीं रहने की बात कही. वहीं बिजली चमकने और ठनका से बचने की भी अपील की है.

 

Advertisement

पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, भोजपुर, बक्सर, अरवल, भभुआ, रोहतास और औरंगाबाद के अनेक स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर की वर्षा होने का पूर्वानुमान है. शेष सभी जिलों के एक या दो जगहों पर हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है. इस दौरान तेज आंधी, मेघगर्जन और बिजली गिरने का खतरा भी बना हुआ है. इसको देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और अरवल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में ठनका गिरने की संभावना ज्यादा है. झोंके के साथ हवा की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है. इसके अलावा अधिकांश जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया. लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

Advertisement

Related posts

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से प्रेरित वेब सीरीज महारानी में हुमा कुरेशी के किरदार की हो रही आलोचना जानिए पूरी खबर

News Times 7

संघ का सरकार पर निशाना, कोरोना का ठीकरा फोडा सरकार और प्रशासन पर जानिए क्या कहाँ मोहन भागवत ने..

News Times 7

इसी हफ्ते आ सकती है पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़