News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

लद्दाख में आया सैलाब, और अभ्यास कर रहे टैंक बह गया 5 जवानों की मौत

लद्दाख: लद्दाख से एक दर्दनाक खबर आई है. लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंकों के साथ सेना के जवान अभ्यास कर रहे थे. इसी दौरान नदी का जलस्तर अचानक से बढ़ गया. अचानक आए सैलाब में कई 5 बह गए हैं. अब खबर है कि पांचों की मौत हो गई है. रक्षा अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को लद्दाख में टैंक को नदी पार कराया जा रहा था. यह रूटीन एक्सरसाइज थी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद सैन्यकर्मियों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि देश उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेगा. उन्होंने एक्स पर लिखा, “लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से बहुत दुख हुआ. हम देश के लिए अपने वीर जवानों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है.”

न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार लद्दाख के न्योमा-चुशुल क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास शुक्रवार देर रात टी-72 टैंक पर सवार होकर नदी पार करते समय सेना के पांच जवान बह गए. उनके डूबने की आशंका जताई जा रही.अधिकारियों ने बताया कि यह घटना यहां से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास देर रात करीब एक बजे अभ्यास के दौरान हुई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हनुमान चालीसा के जरिए हो रही दंगा भड़काने की साजिश -रावत राउत

News Times 7

केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की विफलताओं को गिनाते हुए नया विकल्प चुनने की अपील-मायावती

News Times 7

पटना में प्रदर्शन कर रहे अन्नदाताओं ऊपर लाठीचार्ज, आप नेता ने नितीश को बताया कायर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़