News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्येन्द्र जैन को दिल्लीवालों के लिए बताया हीरो

नई दिल्ली. दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) नेता सत्येन्द्र जैन सोमवार को धनशोधन मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा नियमित जमानत याचिका खारिज किये जाने के कुछ ही घंटे बाद तिहाड़ जेल लौट आये. इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्येन्द्र जैन को दिल्लीवालों के लिए हीरो करार दिया और कहा कि वे उनके लिए दुखी हैं.

केजरीवाल ने ‘एक्स’ पर लिखा, “वह सभी दिल्लीवालों के लिए हीरो हैं. उन्होंने 24×7 बिजली, मुफ्त बिजली, अच्छे सरकारी अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक उपलब्ध कराने की व्यवस्था की. उनके और उनके परिवार के लिए बेहद दुखी हूं. भगवान उनका भला करे.”

जैन जेल में आत्मसमर्पण करने के लिए शाम करीब छह बजे उत्तर पश्चिम दिल्ली के सरस्वती विहार स्थित अपने आवास से निकले. शीर्ष अदालत ने जैन के वकील के उस मौखिक अनुरोध को खारिज कर दियाजिसमें उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए एक सप्ताह का समय देने का अनुरोध किया गया था

Advertisement

उच्चतम न्यायालय ने 17 जनवरी को जैन की नियमित जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. शीर्ष अदालत ने 26 मई, 2023 को जैन को चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत दी थी और इसे समय-समय पर बढ़ाया गया. जैन ने मामले में उनकी नियमित जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 6 अप्रैल, 2023 के आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया था

ईडी ने आप नेता जैन को कथित तौर पर उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से धनशोधन के आरोप में 30 मई, 2022 को गिरफ्तार किया था. इसने जैन को भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत 2017 में उनके खिलाफ दर्ज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार किया था.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

आंदोलन तभी खत्म होगा जब तीनों कानून रद्द हो या MSPपर सरकार अलग बिल लाए

News Times 7

इंदौर में पिकनिक मनाने गए बच्चों से भरी बस पलटी

News Times 7

विश्व रिकॉर्ड बनाएगी टीम इंडिया 2021 में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी ,विराट कोहली की कंपनी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़