News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर रोजगार

भारतीय डाक विभाग में निकली बंपर भर्तियां 2582 रिक्तियो के लिए मांगे गए आवेदन

भारतीय डाक विभाग यानी indian post अब हाई स्कूल पास लोगों के लिए भर्ती का एक सुनहरा अवसर लाया है जहां मात्र हाई स्कूल पास भी आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर है भारतीय डाक विभाग में ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से  भर्ती का रास्ता खोला है भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवकों के लिए आवेदन मंगवाए हैं. कुल 2582  रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. भारतीय डाक विभाग में आवेदन करने के लिए www.appost.in/gdsonline/home.aspx पर जाना होगा. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर, 2020 है. आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें.

भारतीय डाक विभाग में 5000 से ज्यादा पदों पर निकली नौकरी, आज से आवेदन शुरू -  Happy News Hindi | DailyHuntइस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन 10वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा. उच्च योग्यता वाले छात्र भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन चयन केवल 10 वीं के अंकों के आधार पर होगा. बता दें कि इस ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के जरिए, शाखा पोस्ट मास्टर, सहायक शाखा पोस्टमास्टर और डाक सेवक के पद भरे जाएंगे. इसके लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा की गणना 12 नवंबर से की जाएगी.वहीं, उम्र में छूट सरकारी नियमों के अनुसार मिलेगी.

शाखा पोस्ट मास्टर को वेतन के रूप में हर महीने 12,000 रुपये से लेकर 14,500 रुपये तक मिलेंगे. वहीं, सहायक शाखा पोस्टमास्टर और डाक सेवक को हर महीने 10,000 से 12,000 रुपए तक मिलेंगे. बता दें, यह भर्ती अधिसूचना पंजाब, झारखंड और पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए जारी की गई है. झारखंड में कुल पदों की संख्या 1118, पूर्वोत्तर में 948 और पंजाब में 516 है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार में तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना ,पटना नंबर वन पर ,अबतक कुल 2344 मरीज

News Times 7

पहले मंहगाई डायन थी आज क्या भौजाई लगती हैं- तेजस्वी

News Times 7

10 सितंबर को वायुसेना में औपचारिक तौर पर शामिल हो सकते हैं राफेल जेट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़