News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से वर्तमान सांसद नुकुलनाथ को मिला टिकट

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं. बैठक में मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से वर्तमान सांसद नुकुलनाथ को टिकट दिया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में नई दिल्ली में हुई बैठक में लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर कई नामों पर सहमति बनी. हालांकि, इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी उपस्थित नहीं हुए. सोनिया गांधी सहित कई बड़े नेता बैठक में शामिल हुए

जानकारी के अनुसार, बैठक में 14 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बनी है. इसमें नुकुलनाथ को छिंदवाड़ा से टिकट दिए जाने का फैसला किया गया. राजस्थान की कुछ सीटों के प्रत्याशी भी फाइनल हो गए हैं. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर लोकसभा से टिकट देने पर विचार हुआ है. पार्टी सूत्र बताते हैं कि बैठक में लोकसभा की 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया गया.

छिंदवाड़ा सीट
मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. नुकुलनाथ इस सीट से कांग्रेस के इकलौते सांसद हैं, जो संसद में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं. हालांकि बीजेपी ने छिंदवाड़ा से अभी अपना कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. बीजेपी की पहली सूची में मध्य प्रदेश की 29 में से 24 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है. लेकिन छिंदवाडा समेत पांच सीटों पर नाम तय होने बाकी हैं1997 के चुनाव को छोड़कर बीजेपी इस सीट से कभी विजयी नहीं हुई. 1997 में भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता सुंदरलाल पटवा ने उपचुनाव में कमलनाथ को पछाड़ कर जीत हासिल की थी.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

बिहार के पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी का बेटा निकला चोर, बिहार से लेकर बंगाल तक दर्ज थे केस

News Times 7

ATM से निकालने गए 500 निकला 2500 , जानने के बाद ATM पर टूटी भीड़ ,पर कहाँ

News Times 7

मारुति सुजुकी डिजायर एस टूर सेडान को कंपनी ने की वापस बुलाने की घोषणा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़