News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

गोवा में कांग्रेस विधायकों के खरीद-फरोख्त पर बोले केजरीवाल ED-CBI का डर दिखाकर हो रही खरीद-फरोख्त

दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि ईडी सीबीआई का डर दिखाकर विधायकों को खरीद कर रही है. गोवा में कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर ये बयान सामने आया है.

केजरीवाल ने कहा कि हम तो यह कहते आ रहे हैं कि ये लोग ऑपरेशन लोटस चला रहे हैं. ये हज़ारों करोड़ रुपये कहां से  आ रहा है. जाहिर सी बात है कि सरकारी पैसा है, इसलिए महंगाई बढ़ रही है. केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में, दिल्ली में  भी हमारे विधायकों को खरीदने के लिए कोशिश की गई. ऐसा ही और राज्यों में भी किया गया.कांग्रेस विधायकों के BJP में जाने पर बोले केजरीवाल- ED-CBI का डर दिखाकर हो  रही खरीद-फरोख्त - delhi cm arvind kejriwal statement on goa congress mla  joining bjp hpvk – News18 हिंदी

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि दिल्ली में एक चमत्कार हुआ था.  दिल्ली के लोगों ने एक ईमानदार सरकार बनाई.  पहले दिल्ली में बिजली बहुत जाती थी, अब 24 घंटे आती है.  भ्रष्टाचार ख़त्म करके पैसा बचाया और दिल्ली के लोगों को 24 घंटे फ़्री बिजली मिलती है.

Advertisement

दिल्ली में कुल 58 लाख डोमेस्टिक कंज्यूमर हैं, 47 लाख को सब्सिडी मिलती है. 30 लाख का बिल जीरो आते हैं. 16-17 लाख का आधा बिला आता था. केजरीवाल ने कहा कि लोगों की मांग थी कि जो पूरा बिल दे सकते हैं उनको सब्सिडी ना मिले, तो अब हम वो तरीका बता रहें हैं. एक तो ये है कि 1 अक्टूबर से जो बिजली बिल आएगा, उसके साथ एक फॉर्म मिलेगा,  उसको भरकर जमा कर दें. दूसरा ये है कि एक नंबर 7011311111 पर मिस्ड कॉल करके ख़ुद को रजिस्टर कर सकते हैं.भाजपा के दो ही काम, एक विधायक खरीदकर सरकार गिराओ और दूसरा दोस्तों का क़र्ज़  माफ करो, अब तक BJP ने खरीदे 277 विधायक, 5800 करोड़ कहां से आया: आप – Shimla  Time

जो लोग 31 अक्टूबर तक एप्लाई कर देंगे तो उनकी सब्सिडी जारी रहेगी, अगर कोई नवंबर में एप्लाई करेगा तो उसे अक्टूबर का पूरा बिल देना होगा. ऐसे ही जो दिसंबर में एप्लाई करेगा तो उसे नवंबर का पूरा बिल देना होगा, हर साल लोगों सब्सिडी छोड़ने का ऐसा मौका मिलेगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा की जो लोग बिल पे कर सकते हैं बिल पे करें. अभी तकरीबन 3 हजार करोड़ की सब्सिडी  देते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पांच राज्यों में चुनावी शंखनाद करने प्रधानमंत्री करेंगे ताबड़तोड़ दौरे

News Times 7

आप और भाजपा विधायक करेंगे एक दूसरे की शिकायत ,जाएँगे राष्ट्रपति के द्वार

News Times 7

होना हो मालामाल तो इस इंश्‍योरेंस शेयर मे लगाए पैसे ,दिग्‍गज ब्रोकरेज ने की भविष्‍यवाणी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़