News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

शराब घोटाले मामले में आरोपी पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 5 फरवरी तक बढ़ा

द‍िल्‍ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब घोटाले मामले में आरोपी पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 5 फरवरी तक बढ़ा दी है. कोर्ट ने सीबीआई से जुड़े मामले के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिसोदिया की पेशी पर भी आपत्ति जताई है. इस बीच, अदालत ने पुष्टि की कि सिसोदिया को अदालत में शारीरिक रूप से उपस्थित होने का आदेश दिया गया था.

न्यायाधीश ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा क‍ि उन्हें तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जर‍िए पेश करने का कोई ई-मेल भी नहीं मिला. 19 दिसंबर को सिसोदिया की न्यायिक हिरासत खत्म हो गई, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. हालांकि, 12 दिसंबर 2023 को कोर्ट ने उन्हें 19 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था

कोर्ट स्टाफ ने तिहाड़ जेल प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अगली तारीख 5 फरवरी को सिसोदिया को शारीरिक रूप से पेश किया जाए. वहीं कोर्ट ने CBI के जांच की स्‍टेटस र‍िपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा कि सीबीआई ऑफिस में दस्तावेजों की जांच को अब बन्द किया जाता है. तिहाड़ जेल अथॉरिटी ने कोर्ट को बताया क‍ि गणतंत्र दिवस की वजह से मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश नहीं क‍िया जा सका.

Advertisement

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी 2023 को सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था. अदालत ने 15 दिसंबर, 2022 को पहली चार्जशीट पर संज्ञान लिया. अदालत ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी और भ्रष्टाचार निरोधक धारा 7, 7 ए और 8 के तहत आरोप तय किए थे. कोर्ट ने पहले आरोप पत्र में जिन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पर संज्ञान लिया है, उनमें कुलदीप सिंह, नरेंद्र सिंह, विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण रामचंद्र पिल्लई, मुत्थु गौतम और समीर महेंद्रू शामिल हैं.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुंबई: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की आग फिर एक बार भड़की, नगरपालिका भवन को लगाई आग; 2 विधायकों के घर-ऑफिस पर हमला

News Times 7

भाजपा और निषाद पार्टी की पहली संयुक्त रैली आज ,अमित शाह करेंगे संबोधित

News Times 7

भारत में बढ़ने लगे कोरोना के मामले पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6531 मामले आए सामने वही 315 लोगों की हुई मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़