News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

इस दिन मनाया जाएगा गुरु गोविंद सिंह का जन्मदिन,357वें प्रकाश पर्व के लिए सजकर तैयार हुआ गुरुद्वारा श्री हरमंदिर साहिब

पटना. प्रकाश पर्व के लिए पटना साहिब का गुरुद्वारा सजधज कर तैयार है. मुख्य कार्यक्रम 17 जनवरी को तख्त श्री हरमंदिर साहिब में मनाया जाएगा. जबकि 18 जनवरी को बाल लीला गुरुद्वारे में गुरु गोविंद सिंह का जन्मदिवस मनाया जाएगा. सिख समुदाय के लोगों के लिए पटना साहिब कितना पावन है, यह बताने की आवश्यकता नहीं है. तख्त श्री हरमंदिर साहिब के सुपरिटेंडेंट दलजीत सिंह बताते हैं कि अभी तक हजारों की संख्या में सिख श्रद्धालु पटना साहिब पहुंच चुके हैं. कई संगत अभी रास्ते में हैं तो श्रद्धालुओं के कई जत्थे आज कल में अपने अपने पिंड से वायु, रेल और सड़क मार्ग से निकलने वाले हैं.

सुपरिटेंडेंट दलजीत सिंह की मानें तो साल 2017 में बिहार सरकार के प्रयास से आयोजित हुए 350वें प्रकाश पर्व के बाद से पूरे विश्व से यहां संगतों का भारी संख्या में आवागमन शुरू हो गया है. उन्होंने आगे बताया कि पिछले सात साल से प्रतिवर्ष भारत सरकार, बिहार सरकार और सिख पंथ से जुड़े लोगों के सामूहिक प्रयास से ही प्रकाश पर्व का यह भव्य और विश्वव्यापी आयोजन सफल होता आ रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जावड़ेकर के ‘4 फीसदी’ पर भड़के केजरीवाल

News Times 7

मथुरा से सात माह का चोरी हुआ बच्चा फिरोजाबाद में भाजपा की महिला पार्षद के घर से बरामद

News Times 7

कोविड19 से होने वाली मौतों के आँकड़ों को कम करके दिखाना भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए ख़तरनाक़ खेल साबित हो सकता है

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़