News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने दिया इस्‍तीफा, राज्‍यसभा जाने की कर रही तैयारी

Swati Maliwal Resigns: दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने आज पद से इस्‍तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि स्‍वाति आम आदमी पार्टी की ओर से राज्‍यसभा जाने की तैयारी कर रही हैं. आज ही स्‍वाति ने अपने 8 साल के कार्यकाल की पूरी रिपोर्ट भी जारी की थी. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि दिल्‍ली ही नहीं देशभर में काम के लिए लोकप्रिय हो चुके दिल्‍ली महिला आयोग की कमान अब किसके हाथ आने वाली है?

सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए बढ़ सकती है एक और मुश्किल

आपको बता दें कि दिल्‍ली में पिछली बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीधे तौर पर अपनी पार्टी की उम्‍मीदवार स्‍वाति मालीवाल को आयोग की चेयरपर्सन नियुक्‍त कर दिया था लेकिन इस बार ऐसा होना मुश्किल नजर आ रहा है.

Advertisement

एलजी और सीएम के बीच फिर हो सकती है खींचतान 

हाल ही में बदले कानून के बाद संभावना जताई जा रही है कि दिल्‍ली महिला आयोग के अध्‍यक्ष पद पर नियुक्ति आम आदमी पार्टी की सरकार के बजाय दिल्‍ली के एलजी दफ्तर के जरिए हो सकती है. हालांकि इस पद के लिए आम आदमी पार्टी अपना उम्‍मीदवार भेज सकती है. लिहाजा इस मुद्दे पर भी एलजी ऑफिस और आम आदमी पार्टी की सरकार के बीच खींचदान हो सकती है

इस्‍तीफे के बाद भावुक हुईं स्‍वाति 

Advertisement

इस्‍तीफा देने के बाद स्‍वाति मालीवाल भावुक दिखाई दीं. साथ ही टीम के अन्‍य सदस्‍य भी मालीवाल से गले मिलकर आंसू पौंछते हुए दिखाई दिए. बता दें कि दिल्‍ली महिला आयोग की कमान संभालने के बाद स्‍वाति मालीवाल ने ताबड़तोड़ काम किया था और आयोग को अलग पहचान दिलाई थी.

आज ही जारी की 8 साल की रिपोर्ट

स्‍वाति मालीवाल ने आज ही अपने 8 साल के कार्यकाल की रिपोर्ट जारी की है. इस दौरान उन्‍होंने कहा, “पिछले 8 साल में हमने दिल्ली महिला आयोग में 1.7 लाख केस की सुनवाई की. ये पिछले आयोग से 700% ज़्यादा है। साफ़ नीयत और ईमानदारी के साथ काम करते हुए हमने दिल्ली की हर महिला को अपना परिवार का सदस्य मानते हुए सेवा की

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

देश की बेटियाँ रियो से टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीत कर लहरा रहीं है तिरंगा

News Times 7

अधूरे मानक और बिना मूलभूत सुविधाओं के चल रहे कोचिंग सेंटर पर लगेगा ताला ,न लगाने पर वसूला जाएगा मोटा जुर्माना

News Times 7

आप की भगवंत मान सरकार जारी रखेगी महिलाओं का मुफ्त सफर ,पीआरटीसी को 114 करोड़ का करेगी भुगतान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़