News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

राजस्थान मे भाजपा ने फेंका चुनावी जुमला,400 में सिलेंडर, 12वीं पास को मुफ्त स्कूटी…’ राजस्थान में बीजेपी के संकल्प पत्र में लगायी वादों की झडीं

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने 15 नवंबर को संकल्प पत्र जारी किया. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह संकल्प पत्र जारी किया. इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद थीं. बीजेपी ने इस संकल्प पत्र में जनता से कई वादे किए हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हर जिले में महिला थाना खुलेगा. हर जिले में एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया जाएगा. बच्ची के पैदा होने पर उसे सेविंग बॉन्ड दिया जाएगा. बीजेपी सरकार बनने पर सीएम फ्री स्कूटी और लखपति योजना लाएंगे. इसी तरह गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर 450 रुपये में दिया जाएगा. इसके अलावा भ्रष्टाचार को लेकर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई जाएगी. 5 लाख युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. सरकार बनने पर पांच साल में ढाई लाख सरकारी नौकरी देंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि संकल्प पत्र अन्य पार्टियों के लिए औपचारिकता है. लेकिन, बीजेपी के लिए यह विकास का रोडमैप है. जो हमने कहा था वह किया, लेकिन जो नहीं कहा था वो भी किया. कांग्रेस पांच साल में पांच बातों के लिए जानी गई. कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार, महिला अपराध, किसानों का तिरस्कार, पेपरलीक, गरीब और पिछड़ों के साथ अत्याचार, वृद्धा पेंशन योजना में 450 करोड़ रुपये का घोटाला, जल जीवन मिशन में घोटाला हुआ. रेप में राजस्थान नंबर-1 है. कर्ज माफी में कांग्रेस ने वादा खिलाफी की. सीएम अशोक गहलोत के भाई ने फर्टिलाइजर में घपला किया. एसटी-एससी के खिलाफ राज्य में उत्पीड़न हुआ.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य की भरपूर मदद की. गहलोत सरकार ने बीजेपी के कामों में रुकावट डाली. केंद्र सरकार ने प्रदेश को 23 मेडीकल कॉलेज दिए. हम डबल इंजन की सरकार चाहते हैं. यहां तुष्टिकरण, पेपरलीक वाली सरकार है. हमारा संकल्प पत्र विकास, सशक्तिकरण, इंफ्रास्ट्रक्चर पर आधारित है.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, काले बादलों से छाया अंधेरा, चल रही तेज हवाएं

News Times 7

अंग्रेजों के दौर में बनाया गया कानून में बदलाव की जरूरत-केजरीवाल

News Times 7

ट्विटर पर भड़के राहुल कहा – ट्विटर भारत में कारोबार नहीं कर रहा है, वह राजनीति की दिशा तय कर रहा है

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़