News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पोस्ट कर दी जानकारी

नई दिल्ली. संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू हो रहा है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इसकी जानकारी एक्स पर पोस्ट कर दी. उन्हाेंने बताया कि विंटर सेशन 4 दिसंबर से 22 दिसंबर तक चलेगा. इन 19 दिनों में 15 बैठकें होंगी. उन्हें उम्मीद है कि अमृतकाल के बीच सत्र के दौरान विधायी कामकाज और अन्य विषयों पर गंभीर चर्चा होगी. बता दें कि इस बार पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे तीन दिसंबर को आएंगे और इसके ठीक अगले दिन से शीतकालीन सत्र शुरू होगा.

सूत्रों के मुताबिक, प्रमुख आपराधिक कानूनों के स्थान पर लाए गए तीन प्रमुख विधेयकों पर सत्र के दौरान विचार किए जाने की संभावना है. गृह मामलों की स्थायी समिति ने हाल ही में तीन विधेयकों पर अपनी रिपोर्ट को स्वीकारा है. संसद में लंबित एक अन्य प्रमुख विधेयक मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति से संबंधित है

मानसून सत्र में पेश किए गए इस विधेयक को सरकार ने विपक्ष और पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्तों के विरोध के बीच संसद के विशेष सत्र में पारित करने पर जोर नहीं दिया. सरकार इस विधेयक के माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों के दर्जे को कैबिनेट सचिव के बराबर लाना चाहती है. वर्तमान में उन्हें सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के बराबर का दर्जा प्राप्त है.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

अरविंद केजरीवाल ने सभी पार्षदों को ,कहा कि कभी अहंकार मत करना

News Times 7

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के बाद आई चौंकाने वाली तस्वीर, विस्फोट के बाद भी यहां पटाखों का अंबार

News Times 7

पत्रकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ ही नहीं बल्कि कभी-कभी जीवन रक्षक भी बन कर आते हैं सामने

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़