News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

मुंबई: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की आग फिर एक बार भड़की, नगरपालिका भवन को लगाई आग; 2 विधायकों के घर-ऑफिस पर हमला

मुंबई: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की आग एक बार फिर भड़कती जा रही है और यह हिंसक होता जा रहा है. बीड जिले के माजलगाव से एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंकी के आवास को आग के हवाले करने के तुरंत बाद मराठा आरक्षण कार्यकर्ताओं के एक समूह ने स्थानीय नगरपालिका परिषद भवन की पहली मंजिल को आग लगा दी और वहां तोड़फोड़ की. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में डंडों से लैस मराठा आरक्षण समर्थकों ने छत्रपति संभाजीनगर जिले के गंगापुर में भाजपा विधायक प्रशांत बांब के कार्यालय में तोड़फोड़ की.

दोनों घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विधायक सोलंकी के आवास को आग के हवाले करने के बाद, मराठा आरक्षण कार्यकर्ताओं का एक समूह माजलगाव नगरपालिका परिषद भवन गया, जो पारली रोड के पास स्थित है। उन्होंने वहां तोड़फोड़ की. यह घटना मुंबई से 400 किलोमीटर से अधिक दूरी पर स्थित माजलगाव में दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई.

इन लोगों ने डंडों और पत्थरों से भवन की खिड़कियों के कांच तोड़ डाले. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद, उपद्रवी भवन की पहली मंजिल पर गए और उसे आग के हवाले कर दिया तथा वहां मौजूद फर्नीचर जला दिया. उन्होंने बताया कि दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाई। उन्होंने कहा कि कोई हताहत नहीं हुआ है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू कर दी है, ताकि नगरपालिका परिषद भवन को आग के हवाले करने वालों की पहचान की जा सके. उन्होंने कहा कि घटना के सिलसिले में एक मामला दर्ज करने की प्रक्रिया भी जारी है.

Advertisement

पुलिस ने बताया कि छत्रपति संभाजीनगर जिले के गंगापुर में हुई दूसरी घटना के सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। उसने बताया कि मराठा आरक्षण समर्थकों के एक समूह ने भाजपा विधायक बांब के कार्यालय के अंदर रखा फर्नीचर और कमरे की खिड़कियों के कांच तोड़ डाले, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. हिंसा और आगजनी की ये घटनाएं ऐसे वक्त हुई हैं, जब आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे जालना जिले के अंतरवाली सराटी गांव में 25 अक्टूबर से आमरण अनशन कर रहे हैं. वह मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन के दूसरे चरण के तहत अनशन पर बैठे हैं

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

15 अक्टूबर से नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला- देखें पूरी लिस्ट

News Times 7

मणिपुर हिंसा 54 जिंदगियां हुई खत्म, प्रभावित क्षेत्रों में सेना का ‘मजबूत नियंत्रण’

News Times 7

3 बैंक रिजर्व बैंक के प्रतिबंध वाले नियमों से आ सकते हैं बाहर…..

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़