News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ 65 से अधिक मामले दर्ज, एक साल के अंदर 6 मामलों में मिली सजा

लखनऊ. कई सालों तक कानून को खिलौना समझने वाले मुख्तार अंसारी की जेल से मुख्तारी चलाने की कोशिशें खत्म होती जा रही हैं. माफिया मुख्तार को एक साल के भीतर छह मामलों में सजा सुनाई गई है. शुक्रवार को उसे गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने करंडा मामले में दस साल कैद की सजा सुनाई है. साल 2009 में करंडा थाना इलाके के सबुआ के रहने वाले कपिलदेव सिंह और मुहम्मदाबाद के अमीर हसन की हत्या के प्रयास के मामले में मुख्तार अंसारी और सोनू यादव केस दर्ज हुआ था.

इस मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. इसके बाद से लंबे समय से कोर्ट में मामला चल रहा था. अब शुक्रवार को अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर तीन एमपी/एमएलए कोर्ट अरविंद कुमार मिश्र की अदालत ने सजा सुना दी है. मुख्तार अंसारी को दस साल की सजा और पांच लाख का जुर्माना लगाया गया है. मामले में दूसरे दोषी सोनू यादव को पांच साल की सजा और दो लाख का जुर्माना लगा है.

एक साल में छह मामलों में सजा
माफिया मुख्तार अंसारी को एक साल के भीतर छह मामलों में सजा हुई है. शक्रवार को गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के एक मामले में अंसारी को दस साल कैद की सजा सुनाई. बता दें कि 15 दिसंबर 2022 को गाजीपुर के थाना कोतवाली में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मामले में मुख्तार अंसारी को 10 साल की कैद और 5 लाख रुपए जुर्माना की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद 21 सितंबर 2022 को लखनऊ के आलमबाग थाने में दर्ज मामले में अंसारी को सात साल की कैद और 37 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई गई थी.

Advertisement

लंबी है मुख्तार के गुनाहों की फहरिश्त
मुख्तार अंसारी के गुनाहों की फहरिश्त लंबी है. उसे 23 सितंबर 2022 को लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मामले में भी पांच साल की कैद और 50 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई गई थी. 29 अप्रैल 2023 को गाजीपुर के मोहम्मदाबाद थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मामले में मुख्तार को 10 साल की कैद और 5 लाख के जुर्माने की सजा हुई. फिर 5 जून 2023 को वाराणसी के चेतगंज थाने में दर्ज हत्या के मामले में कोर्ट ने उम्रकैद की सुनाई और एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया था.

यूपी के माफिया की लिस्ट में टॉप पर मुख्तार
मुख्तार अंसारी इंटरस्टेट गैंग-191 का गैंग लीडर और गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर नंबर 16B है. उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश, नई दिल्ली, पंजाब में करीब 65 से अधिक मामले दर्ज हैं. अंसारी उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय से चिन्हित माफिया की लिस्ट में टॉप पर है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बक्सर पुलिस चौकी बना ट्रैफिक इन्चार्ज अंगद सिंह के अवैध कमाई का अड्डा, विरोध करने पर आप नेता शुभम उपाध्याय को पहुंचाया थाने

News Times 7

बिहार मे अनेकों बार शपथ ग्रहण करा चुके मुख्यमंत्री नितीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में जेपी नड्डा व अमीत शाह होंगे शामिल

News Times 7

सदन में वोट के बदले नोट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया अहम निर्णय

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़