News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़

सदन में वोट के बदले नोट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया अहम निर्णय

नई दिल्ली. सदन में ‘वोट के बदले नोट’ मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अहम निर्णय लिया है. सदन में वोट के लिए रिश्वत में शामिल सांसदों/विधायकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई से छूट पर सुप्रीम कोर्ट फिर से विचार करेगा. पांच जजों की संविधान पीठ ने 1998 के पी.वी. नरसिम्हा राव मामले में अपने फैसले पर फिर से विचार करने का फैसला किया है. मामले को सात जजों की संविधान पीठ को भेज दिया गया है.

सदन में वोट के लिए रिश्वत में शामिल सांसदों/विधायकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई से छूट पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह राजनीति की नैतिकता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने वाला एक महत्वपूर्ण मुद्दा है. कोर्ट यह तय करेगा कि अगर सांसद या विधायक सदन में मतदान के लिए रिश्वत लेते हैं तो क्या तब भी उन पर मुकदमा नहीं चलेगा?

पीवी नरसिम्हा राव के इस फैसले से मिली थी छूट
दरअसल, 1998 का पी. वी. नरसिम्हा राव फैसला सांसदों को मुकदमे से छूट देता है. सुप्रीम कोर्ट ने अब इसी फैसले पर दोबारा विचार करने का निर्णय किया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसे राजनीति की नैतिकता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने वाला एक महत्वपूर्ण मुद्दा माना है. अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार से वोट के बदले नोट जैसे मामलों के आरोपी सांसदों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

हैवानित की हदें हुई पार वेल्‍लौर के एक अस्‍पताल में कार्यरत बिहार की महिला डॉक्‍टर के साथ गैंगरेप

News Times 7

नताशा के हुए वरुण उनके वेडिंग की पहली फोटो लोगों के सामने सार्वजनिक

News Times 7

EVM को लेकर टीवी डिबेट में भाजपा नेता पर भड़के RLD प्रवक्ता, बोले- ‘हम लठ लेकर खड़े हैं, लोकतंत्र को मरने नहीं देंगे’

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़