News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

अमेठी के 8 रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग, स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री को भेजा पत्र

अमेठी. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में कई रेलवे स्टेशनों का नाम बदलने के बाद अब अमेठी में भी 8 रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने की मांग तेज हो गई है. केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने गृह मंत्री और रेल मंत्री को पत्र लिखकर मिश्रौली, जायस, बनी, कासिमपुर हॉल्ट और फुरसतगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है. इसके साथ ही फुर्सतगंज एयरपोर्ट का नाम भी बदलने की मांग की गई है. सांसद के इस प्रयास को अमेठी की जनता ने भी खूब सराहा है.

दरअसल, देश और प्रदेश में इन दिनों रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट या बस अड़ों का नाम बदलने का सिलसिला चल रहा है. कुछ इसी तरह केन्द्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने गृह मंत्री और रेल मंत्री को पत्र लिखकर जिले के 8 रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने की मांग की गई है.

केंद्रीय मंत्री ने मिस्रौली रेलवे स्टेशन का नाम कालिकन धाम, बनी रेलवे स्टेशन का नाम स्वामी परमहंस धाम, जायस रेलवे स्टेशन का गुरु गोरक्षनाथ, कासिमपुर हाल्ट का नाम कवि जायसी के नाम पर जायस सिटी, फुरसतगंज रेलवे म स्टेशन का नाम तपेश्वर धाम, निहालगढ़ को बिजली पासी या वीरांगना ऊदा देवी पासी, अकबरगंज रेलवे स्टेशन का अहोरवा भवानी धाम, वरिसगंज रेलवे स्टेशन का नाम अमर शहीद भाले सुल्तानी करने की मांग की है.

Advertisement

सांसद ने उड्डयन मंत्री को पत्र लिखकर फुरसतगंज एयरपोर्ट का नाम बदलकर गुरु गोरखनाथ या राना बेनीमाधव एयरपोर्ट करने की मांग की है. वही अमेठी सांसद के प्रयास को अमेठी के स्थानीय लोगों ने भी खूब सराहा और कहा कि इस तरीके के काम से अमेठी की अन्य प्रदेशों में भी अलग पहचान बनेगी. सांसद स्मृति ईरानी ने यह काफी अच्छा काम किया है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

अपने पारंपरिक सीट भवानीपुर से फिर चुनावी अखाड़े मे उतरेगी ममता बनर्जी, वर्तमान टीएमसी विधायक ने दिया इस्तीफा

News Times 7

स्तनधारी जीवों में बर्ड फ्लू फैलने के बाद अब इंसानों में भी संक्रमण की आशंका

News Times 7

नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनते ही इस शख्स ने काट ली अपने हाथ की अंगुली, पागलपन देख लोग हैरान…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़