News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के वकील ने नाम वापस लिया, नहीं लड़ेंगे मानहानि का केस, मध्यस्थता की कोशिश बनी वजह

नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता और सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के वकील ने हाईकोर्ट में दायर उस याचिका से जुड़े मामले में शुक्रवार को अपना नाम वापस ले लिया. जिसमें भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता एवं सांसद निशिकांत दुबे, एक वकील, कई सोशल मीडिया मंचों और मीडिया संस्थानों को मोइत्रा के खिलाफ कोई भी अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने, प्रसारित करने या प्रकाशित करने से रोकने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है. वरिष्ठ वकील गोपाल शंकरनारायणन ने इस मामले से खुद को उस समय अलग कर लिया, जब वकील जय अनंत देहाद्रई ने हाईकोर्ट को बताया कि मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई में उनकी शिकायत वापस लेने के लिए शंकरनारायणन ने गुरुवार रात को फोन पर उनसे संपर्क किया था.

पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से सांसद महुआ मोइत्रा ने 17 अक्टूबर को दायर याचिका में दुबे, वकील देहाद्रई, सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’, सर्च इंजन गूगल, यूट्यूब और 15 मीडिया संस्थानों को उनके खिलाफ अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण बयानों के प्रकाशन, प्रसारण से स्थायी रूप से रोके जाने का अनुरोध किया है. शंकरनारायणन ने कहा कि उन्होंने अपनी मुवक्किल मोइत्रा से कहा था कि देहाद्रई ‘बार’ के सदस्य हैं और उन्होंने पहले एक मामले में उनकी सहायता की है, इसलिए वह उन्हें उनसे बात करने दें, जिस पर वह सहमत हो गईं.

इस पर जस्टिस सचिन दत्ता ने कहा कि वह ‘स्तब्ध’ हैं. उन्होंने कहा कि चूंकि शंकरनारायणन ने मध्यस्थ की भूमिका निभाने की कोशिश की, क्या वह अब भी इस मामले में पेश होने के योग्य हैं? जस्टिस दत्ता ने कहा कि ‘इसका जवाब आपको खुद देना होगा. यह आपका फैसला है.’ इसके बाद शंकरनारायणन ने खुद को मामले से अलग कर लिया. दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले में आगे की सुनवाई के लिए दशहरा की छुट्टियों के बाद 31 अक्टूबर की तारीख तय की. बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए एक उद्यमी से रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से अनुरोध किया है कि मोइत्रा के खिलाफ आरोपों के मामले में जांच के लिए एक समिति का गठन किया जाए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका लगा, तेजस्वी का दावा -उपेंद्र कुशवाहा को छोड़कर पूरी पार्टी का राजद में विलय

News Times 7

उत्तर प्रदेश में नियमों को ताक पर रखकर की गई 68500 शिक्षकों की भर्ती, कार्रवाई तय

News Times 7

*दोहरे हत्याकांड का हुआ खुलासा,आतंक का दूसरा नाम और डबल मर्डर का आरोपी विदेशी राय गिरफ्तार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़