News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

गाजा पर इजरायली बर्बरीयत और अस्पतालों, स्कूलों पर बम मारकर किये गए जनसंहार के खिलाफ आरा मे प्रतिरोध मार्च

आरा/शहनवाज- भाकपा माले, इंसाफ मंच, आइसा, आरवाईए के संयुक्त राज्यव्यापी प्रतिरोध सप्ताह (15-20 अक्टूबर 2023) के आह्वान के तहत आज 19 अक्टूबर 2023 को गाजा पर इजरायली बर्बरीयत और अस्पतालों, स्कूलों पर बमवर्षा कर जनसंहार करने के खिलाफ प्रतिरोध मार्च आयोजित हुआ.आज का यह मार्च जेपी स्मारक कलक्ट्रिएट तालाब से निकल कर बाबा साहब के आदमकद प्रतिमा,कचहरी रोड़, सुभाष चंद्रबोस चौक,जैन स्कूल होते हुए आरा नगर थाना चौक पर सभा मे तब्दिल हो गया. इस प्रतिरोध मार्च का नेतृत्व इंसाफ मंच के राज्य सचिव क्यामुद्दीन अंसारी ने की तथा सभा का संचालन आरवाईए के राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन ने की.
प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए इंसाफ मंच के राज्य सचिव व भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि गाजा मे इजरायल द्वारा फिलिस्तिनीयों के जनसंहार पर रोक लगे तथा यू एन ओ इजरायल पर दबाव बनाकर युद्ध बंद कराते हुए शांति की पहल करे.इंसाफ मंच के नेता ने कहा कि फिलिस्तिन पर इजरायल का अन्यायपूर्ण कब्जा हमे मंजूर नहीं.*
इंसाफ मंच के राज्य सचिव का कहना है कि हम फिलिस्तिनीयों के संप्रभू देश ( होमलैण्ड) के अधिकार के साथ खड़े है इंसाफ मंच के नेता ने जोर देकर कहते है कि इजरायल के जेलों मे बरसों से यातना झेल रहे फिलिस्तिनीयों को संयुक्त राष्ट्र संघ रहा करवाए तथा फिलिस्तिनी बच्चों-महिलाओं का कत्लेआम बंद हो.क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि यूएनओ इजरायल को युद्ध अपराध के लिए जिम्मेदार माने.
क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि अमेरिकी प्रशासन द्वारा इजरायल को सैन्य सहयोग शीध्र बंद करनी चाहिए.
आरवाईए नेता शिवप्रकाश रंजन ने कहा कि मोदी सरकार ने फिलिस्तिन पर इजरायल के नाजायज कब्जे तथा फिलिस्तिनियों के विरुद्ध किए जा रहे अपराधों की तरफ से पीठ फेर लिया है. युवा नेता ने कहा कि हम इस के बहाने मोदी जी उनके लोगों द्वारा भारत के मुसलमानों के खिलाफ घृणा फैलाने बंद हो.
आज के प्रतिरोध मार्च व सभा मे सामिल प्रमुख लोगों मे भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य, विजय ओझा,सुधीर कुमार सिंह,सबीर कुमार, इंसाफ मंच के नेता अजय कुमार उर्फ गांधी जी,मो.फैज उर्फ राजन, गौस राजा,कैमुद्दीन,नेहाल अंसारी,जमाल अंसारी, मो.प्रिंस,मो.सैयद,मो.मसरुर आलम,सफी आलम राईन आइसा नेता सुशील यादव,विकास कुमार, आरवाईए नेता पप्पु कुमार, निरंजन केसरी,पंकज कुशवाहा, भाकपा माले नगर कमिटी सदस्य बब्लू कुमार गुप्ता, राजेन्द्र यादव, संतविलास राम, अशोक सिंह थे!

Advertisement

Related posts

धमकी देने का आरोप, कंगना ने संजय राउत पर लगाया

News Times 7

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, सांस लेने में हो रही तकलीफ

News Times 7

पाकिस्तान में मस्जिद मे नमाज पढते वक्त हुआ आत्मघाती हमला मौके पर ही 27 की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़