News Times 7
आतंकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

जानिए कैसे खालिस्‍तान और पाकिस्तान की भारत विरोधी साजिशों का अड्डा बना कनाडा? कहां से और कैसे होती है फंडिंग

Canada & Anti-India Organisations: कनाडा अपने देश में बसे आतंकवादियों और गैंगस्‍टरों के समर्थक पंजाब मूल के दो आकाओं की हत्‍या से इतना खफा हो गया कि भारत के साथ राजनयिक संबंध ही खराब करने पर उतारू हो गया. हद तो तब हो गई, जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन खालिस्‍तान टाइगर फोर्स के मुखिया हरदीप सिंह निज्‍जर की ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में 18 जून 2023 को एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्‍या के मामले में सितंबर 2023 में बिना किसी साक्ष्‍य के भारत पर आधारहीन और राजनीति से प्रेरित आरोप लगाने शुरू कर दिए. हालांकि, ये कोई नई बात नहीं है, जब कनाडाई सरकार ने खालिस्‍तान समर्थक संगठन का खुलेआम समर्थन किया हो

पीएम जस्टिन ट्रूडो से पहले उनके पिता और कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री पियरे ट्रूडो भी खालिस्‍तान समर्थक संगठनों और उनके आकाओं का समर्थन व बचाव करते आए हैं. पियरे ट्रूडो की सरकार की अनदेखी के कारण ही एयर इंडिया के विमान कनिष्‍क में धमाके और उसमें 329 लोगों की हत्‍या के वीभत्‍स मामले में कभी किसी आरोपी को सजा नहीं हो सकी. यहां तक कि संदिग्‍धों पर कनाडा के किसी कोर्ट में मुकदमा तक नहीं चलाया गया. बता दें कि इस आतंकी हमले को तब तक दुनिया की सबसे बड़ी विमानन आतंकी घटना करार दिया गया था. जानते हैं कि कैसे कनाडा सिख आतंकियों और पाकिस्‍तान की भारत के खिलाफ साजिशों का अड्डा बना?

एनआईए ने निज्‍जर पर रखा था 10 लाख का इनाम
कनाडा ने जिस निज्‍जर की सरे में हत्‍या के दो महीने बाद वारदात में भारत का हाथ होने का मनगढ़ंत आरोप लगाया था, उसने अमेरिका में सक्रिय खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस के अलगाववादी एजेंडे को आगे बढ़ाया था. यही नहीं, उसने भारत में आतंकवादी गतिविधियों को भी अंजाम दिया था. निज्‍जर ने पंजाब के जालंधर में जनवरी 2021 में हिंदू पुजारी कमलदीप शर्मा की हत्या की साजिश रची थी. भारत की जांच एजेंसी एनआईए ने जुलाई 2022 में उस पर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था. वह भारत में और खासतौर पर पंजाब में आतंकवादी और अलगाववादी गतिविधियों को अंजाम देता रहा था.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

हर हर महादेव के लगे नारे ,भक्तों के हुजूम से जाम हुआ काशी

News Times 7

75वें स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, जानिये क्या है बिहार के लिए नितीश कुमार का प्लान

News Times 7

इस बार होली पर 3.5 करोड़ महिलाओं को सरकार का बड़ा तोफा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़