News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कनाडा और भारत मे बढी दूरियाँ ,खालिस्तानी आतंकवादी की मौत के बाद दोनों देश आमने-सामने

नई दिल्ली. इस साल जून में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर के मारे जाने को लेकर कनाडा के साथ विवाद के बीच विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बुधवार को नए संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. सूत्रों के अनुसार, एस. जयशंकर ने कनाडा मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी दी.

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर के मारे जाने को लेकर कनाडा ने भारत पर आरोप लगाया था. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को कनाडा की संसद को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या करने के पीछे भारतीय एजेंटों का हाथ है. वह इस साल जून में कनाडा में लक्ष्य साधकर की गई गोलीबारी में मारा गया था.

ट्रूडो ने क्या लगाए आरोप
ट्रूडो ने दावा किया कि उनके देश के राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों के पास यह मानने के कारण हैं, ‘भारत सरकार के एजेंटों’ ने निज्जर की हत्या को अंजाम दिया.’ निज्जर सरे के गुरु नानक सिख गुरुद्वारा का अध्यक्ष भी रह चुका है. ट्रूडो ने कहा, ‘कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां भारत सरकार के एजेंटों और कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बीच संभावित संबंधों के विश्वसनीय आरोपों की सक्रियता से जांच कर रही हैं.

Advertisement

कनाडा को भारत का जवाब
कनाडा के दावों का जवाब देते हुए भारत ने उन्हें ‘बेतुका’ बताया है. ट्रूडो सरकार से अपनी सीमाओं के भीतर सक्रिय भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया. विदेश मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘हमने कनाडा के प्रधानमंत्री का संसद में दिया गया बयान और उनके विदेश मंत्री का बयान देखा और उसे खारिज किया है.’

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारतीय डाक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इच्छुक उम्मीदवार करे आवेदन

News Times 7

मुफ्त में मिल रही गूगल फोटो और ड्राइव की सुविधा के लिए एक जून से देना होगा चार्ज

News Times 7

हरसिमरत का इस्तीफा राजनीतिक मजबूरी-कृषि बिल पर बोले नरेंद्र सिंह तोमर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़