News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के कर्नल, मेजर और J&K पुलिस के DSP शहीद

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल सेना के एक कर्नल, मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक शहीद हो गए हैं. अधिकारियों ने बुधवार शाम यह जानकारी दी.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद सेना ने ऑपरेशन लॉन्च किया था. इस अभियान की निगरानी के लिए कमांडिंग ऑफ़िसर कर्नल मनप्रीत सिंह खुद मौक़े पर पहुंचे थे, लेकिन जैसे ही वह अपनी गाड़ी से उतरे तो आतंकियों ने ताबड़तोड़ फ़ायरिंग शुरू कर दी और पहली ही बर्स्ट फायरिंग में उनको गोली लग गई. घटनास्थल पर घना जंगल होने के चलते उन्हें तत्काल वहां से निकाला नहीं जा सका. बताया जा रहा है कि ज्यादा खून बहने के कारण उनकी मौत हो गई.

दो शहीद सैन्य अफसरों को वीरता के मिला था मेडल
सेना की तरफ से बताया गया कि कर्नल मनप्रीत सिंह वर्ष 2019 से 2021 तक सेंकंड इन कमांड (2IC) के तौर पर तैनात थे. उसके बाद वो बतौर कमांडिंग अफसर 19 RR की बागडोर संभाल रहे थे. वो एक डेकोरेटेड सैन्य अधिकारी थे, जिसे सेना मेडल से नवाज़ा गया था. इसके अलावा मेजर भी डेकोरेटेड अफ़सर थे, जिन्हें इस 15 अगस्त को सेना मेडल दिए जाने की घोषणा की गई है और अगले अंलकरण समारोह में उन्हें सेना मेडल से नवाज़ा जाना था.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

क्लाइमेट चेंज पर वर्ल्ड लीडर्स समिट शुरू ,अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने किया उद्घाटन

News Times 7

अब बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे कॉलिंग जानिए कैसे वोडाफोन -आइडिया दे रहे हैं सुविधा

News Times 7

पप्पू यादव का मंच हुआ धाराशायी, टूटा हाथ

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़