News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बंगाल से ममता की दहाड़, 294 सीटों का सपना छोड़ो सिर्फ 30 सीटें जीतकर दिखाएं अमित शाह

पश्चिम बंगाल की राजनीति हमेशा से उत्तेजक रही है,  क्योंकि जब- जब चुनाव का दौर आता है तब तक राजनीति का पासा पलटते नजर आता है ! राजनीति के हर भाग में छल और प्रपंच का संगम होते रहता है ! अगर बंगाल की सियासत को देखें तो पिछले तमाम सरकारों से गुंडई उठ कर ममता के पाले में आई,  लेकिन भाजपा की सरकार बनती है तो गुंडई भाजपा के पाले में जाएगी ,बंगाल में शुरू से ही रक्तपात का दौर चलते रहा है ! कभी भी बंगाल शांत नहीं रहा क्योंकि राजनीति ही वहां की रक्त रंजित रही है ,अन्य राज्यों की अपेक्षा बंगाल की राजनीति बहुत ज्यादा खुलकर सामने आती है!  जहां लोग जिस पाले में है वहां खुलकर आते हैं लेकिन अन्य राज्यों में ऐसा नहीं होता हर जगह वोटर चुप रहता है ,और मतदान चुपचाप करता है पर बंगाल में ठीक इसका उल्टा होता है बंगाल में हर आदमी खुलकर अपनी पार्टी का समर्थन करता है,  और यही बंगाल में रक्त रंजित होने का मूल कारण है!आज बोलपुर में ममता बनर्जी की पदयात्रा थी,  जहां अमित शाह ने रोड शो किया था, वही 5 साल में सोनार बांग्ला बनाने का दावा किया था ! आज उसी बोलपुर से ममता ने अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा कि 294 सीटों का सपना आप छोड़ दो बंगाल में सिर्फ 30 सीटें ही जीत कर दिखा दो , अब ममता की चुनौती के बाद बंगाल के सियासत किस और करवट लेगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा हालांकि अभी इस पर कोई भी प्रतिक्रिया बंगाल भाजपा या केंद्रीय कमेटी से नहीं आई है! लेकिन ममता की आवाज पूरे बंगाल में गूंज रही है जिसे हटा पाना भाजपा के लिए नाकों चने चबाना इतना मुश्किल हो जाएगा !Bjp Is Becoming B Team Of Tmc In West Bengal As Bad Image Politicians Are  Joining Party - पश्चिम बंगाल मे कहीं भाजपा की बी टीम न बन जाए तृणमूल  कांग्रेस -

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने मंगलवार को पदयात्रा के बाद कहा कि कुछ विधायकों के पार्टी छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि जनता हमारे साथ है।उन्होंने कहा कि भाजपा कुछ विधायकों को तो खरीद सकती है, लेकिन तृणमूल को नहीं खरीद सकती। ममता ने चुनौती दी कि भाजपा 294 सीटों का सपना छोड़े, वह बंगाल में सिर्फ 30 सीटें जीतकर दिखाए।उन्होंने बीरभूम के बोलपुर में भाजपा पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने के लिए साजिश की जा रही है। भाजपा हिंसा और बांटनेवाली राजनीति बंद करे।
उन्होंने कहा कि जो लोग महात्मा गांधी और देश के महान लोगों का सम्मान नहीं करते, वे ‘सोनार बांग्ला’ बनाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे बुरा लगता है जब मैं देखती हूं कि विश्वभारती में सांप्रदायिक राजनीति को आगे बढ़ाने की कोशिशें की जा रही हैं। विश्वभारती के कुलपति भाजपा के आदमी हैं। वह सांप्रदायिक राजनीति कर रहे हैं। यूनिवर्सिटी की विरासत धूमिल हो रही है।Bishnupur BJP MLA Tushar kanti bhattacharya joins trinamool congress -  India TV Hindi News

टैगोर की धरती पर नफरत की राजनीति के लिए जगह नहीं
उन्होंने भाजपा को बाहरियों की पार्टी बताते हुए कहा कि नोबल विजेता रवींद्रनाथ टैगोर की धरती पर नफरत की राजनीति करने वाले कभी जीत नहीं सकते। यहां के लोग धर्मनिरपेक्षता पर ऐसी राजनीति करने वालों को कभी जीतने नहीं देंगे।

Advertisement

शाह ने तृणमूल के गढ़ में किया था रोड शो
इससे पहले शाह ने तृणमूल के किले बोलपुर में रोड शो किया था। बोलपुर में ममता से पहले 43 साल तक कम्युनिस्टों का कब्जा रहा है। शाह ने कहा था कि आपने कम्युनिस्टों को मौका दिया, ममता को मौका दिया, एक बार हमें मौका दीजिए और हम 5 साल में सोनार बांग्ला बना देंगे। शाह ने कहा था कि ऐसा रोड शो कभी नहीं देखा, भीड़ दिखाती है कि बंगाल की जनता अब बदलाव चाहती है।

बोलपुर अहम क्यों?
चुनाव में भाजपा और तृणमूल के लिए बोलपुर काफी अहम है। यह संसदीय क्षेत्र कभी कम्युनिस्ट पार्टी का अभेद किला था। 1971 से 2014 तक लगातार यहां कम्युनिस्ट पार्टी का राज रहा। इनमें चार बार सरादिश रॉय और सात बार दिग्गज नेता सोमनाथ चटर्जी ने चुनाव जीता। 2014 में तृणमूल कांग्रेस ने यह किला जीत लिया। दो बार से इस सीट पर उसी का कब्जा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोर्ट पहुंची इंटरनेशनल निशानेबाज स्मृति ईरानी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

News Times 7

बिहार के मुजफ्फररपुर में अपराधियों ने प्रयागराज विधायक के साले को मार दी गोली

News Times 7

PAK फेस्ट में थरूर के बयान पर घमासान-राहुल गांधी को कहेंगे ‘राहुल लाहौरी’

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़