News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

इंडिया गठबंधन दलों की बैठक में कपिल सिब्बल की मौजूदगी से कांग्रेस नेता नाराज

मुंबई. लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने के लिए बने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस यानी I.N.D.I.A की मुंबई में बैठक चल रही है. बैठक में बीजेपी को सत्ता से हटाने की रणनीति पर चर्चा हो रही है, लेकिन I.N.D.I.A गठबंधन के भीतर भी घमासान कम नहीं हैं. ताजा सियासी गहमा गहमी कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल हुए कपिल सिब्बल को लेकर है, जिनके बिना आमंत्रित बैठक में पहुंचने को लेकर कांग्रेस अवाक रह गई. खबर है कि सिब्बल के बैठक में पहुंचने से कांग्रेस नेता नाराज हो गए.

दरअसल कपिल सिब्बल बैठक में आधिकारिक आमंत्रित सदस्य नहीं थे. वह जैसे ही बैठक में पहुंचे तो कांग्रेस के भीतर इसको लेकर नाराजगी देखी गई. सीनियर सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट सिब्बल की मौजूदगी से सबसे ज्यादा कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल उखड़े दिखे. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नौबत यहां तक आ गई थी कि वेणुगोपाल ने इस बारे में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी शिकायत की गई. कहा जा रहा है कि सिब्बल का नाम मेहमानों की सूची में नहीं था.

राहुल ने कहा, हमें आपत्ति नहीं
बताते हैं कि कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने फोटो खिंचवाने से पहले सिब्बल के अचानक दौरे की शिकायत उद्धव ठाकरे से कर दी. हालांकि, फारूक अब्दुल्ला और अखिलेश यादव ने वेणुगोपाल को मनाने की कोशिश की, लेकिन सिब्बल के पहुंचने पर राहुल गांधी ने भी अपना रुख साफ कर दिया. राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें किसी से कोई आपत्ति नहीं है. बाद में कपिल सिब्बल को भी फोटो सेशन का हिस्सा बनाया गया और बैठक में उनका स्वागत किया गया.

Advertisement

कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं सिब्बल
कपिल सिब्बल पिछले मई 2022 में कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे. यूपीए सरकार के दौरान कपिल सिब्बल केंद्रीय कानून मंत्री से लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री तक रहे हैं. वह फिलहाल कांग्रेस से नाराज होकर सपा में शामिल हो गए. कपिल सिब्बल कांग्रेस के उन नेताओं में गिने जाते थे, जो पार्टी को सबसे ज्यादा चंदा दिया करते थे. सिब्बल पंजाबी ब्राह्मण समुदाय से आते हैं और दिल्ली की सियासत में उनका अहम रोल माना जाता रहा है. राज्यसभा के नामांकन के बाद सिब्बल ने कहा कि मैं कांग्रेस का नेता था, लेकिन अब नहीं

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुणे पुलिस ने तीनों बांग्लादेशी घुसपैठियों को गोवा से किया गिरफ्तार

News Times 7

ड्रग्स केस मे फिल्म अभिनेता अर्जुन रामपाल के घर एनसीबी का छापा

News Times 7

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में हुए हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत की ,40 से ज्यादा लोगों के अभी भी लापता होने की आशंका

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़