News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

क्या कमलनाथ हो गए हताश ? रैली में बोले अब मैं आराम चाहता हूं!

मध्य प्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस को मिली हार ने कांग्रेस को हताश कर दिया है ! उपचुनाव में करारी हार झेल चुके कमलनाथ जिनके कंधो पर पूरी जिम्मेदारी थी ,जिन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की भी जिम्मेवारी निभाई थे, अब आराम चाहते हैं ,कमलनाथ ने एक रैली मे कहां की अब वो आराम चाहते है , अगर उनके बयानों की मानें तो उनके बयानों से कई मायने निकाले जा रहे हैं कहीं कमलनाथ कांग्रेस से जुदा होने के मूड मे तो नही है !

रविवार को छिंदवाड़ा में समर्थकों को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने राजनीति छोड़ने के संकेत दिए. उन्होंने कहा कि अब मैं आराम करना चाहता हूं, मैंने काफी कुछ हासिल किया है. Image

कांग्रेस में लगातार कमलनाथ के खिलाफ उठ रही आवाजों के बीच उनके इस बयान के कई तरह के मायने निकाले जा रहे  हैं. कमलनाथ सिर्फ कोई पद छोड़ने की बात कर रहे हैं या फिर राजनीति से विदाई लेने की बात कर रहे हैं, इसपर कयास लग रहे हैं. कमलनाथ इन दिनों अपने बेटे के साथ छिंदवाड़ा के दौरे पर हैं, जो उनका गढ़ माना जाता है.

Advertisement

Advertisement

आपको बता दें कि अभी कमलनाथ मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता होने के साथ-साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. ऐसे में हाल ही में जब उपचुनावों में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी तो लगातार कई नेताओं, विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोलना शुरू कर दिया.

राज्य में नेता लगातार कह रहे हैं कि अब किसी युवा नेतृत्व की जरूरत है और हार का ठीकरा कमलनाथ पर फोड़ रहे हैं. राज्य में कमलनाथ पर गलत टिकट बंटवारे, कमजोर उम्मीदवारों और गलत रणनीति का आरोप लगा.

पहले सरकार गई और फिर उपचुनाव में पत्ता साफ
आपको बता दें कि इससे पहले जब राज्य में विधानसभा चुनाव हुए थे, तब भी मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ और ज्योतारादित्य सिंधिया में भिड़ंत हुई थी. तब कमलनाथ तो सीएम बन गए थे, लेकिन कुछ वक्त बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था.

Advertisement

इसी का खामियाजा कांग्रेस अबतक उठा रही है, पहले सिंधिया समर्थक विधायकों के इस्तीफे से कमलनाथ की सरकार गिर गई और उसके बाद अब उपचुनावों में अधिकतर विधायकों ने बीजेपी के टिकट से जीत हासिल कर ली.

Advertisement

Related posts

57वीं बार में दसवीं पास किए हुकुमदास ,अब करेंगे 12वीं करने की तैयारी

News Times 7

CORONA- टोयोटा ने अपने कर्मचारियों के माध्यम से 25,000 स्वास्थ्य और स्वच्छता किट बांटे

News Times 7

राजद की कमान तीसरी बार संभालेंगे जगदानंद सिंह

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़