News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

हम पार्टी के नेता जीतन राम मांझी के बेटे डॉक्टर संतोष मांझी ने कैब‍िनेट से दिया इस्‍तीफा

बिहार में ऑल पार्टी की बैठक से पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है. हम पार्टी के नेता जीतन राम मांझी के बेटे डॉक्टर संतोष मांझी ने कैब‍िनेट से इस्‍तीफा दे द‍िया है. बताया जा रहा है क‍ि संतोष सुमन मांझी ने अपना इस्‍तीफा विजय चौधरी को सौंपा द‍िया है. हालांक‍ि अब अटकलें लगाई जा रही है क‍ि आख‍िर संतोष सुमन मांझी ने यह इस्‍तीफा क्‍यों द‍िया है

इस्‍तीफे के बाद संतोष सुमन मांझी ने खुलासा क‍िया है क‍ि जदयू की तरफ से हम पार्टी को ऑफर दिया गया था. इस ऑफर में हम पार्टी को जदयू में विलय करने को कहा गया था. इस ऑफर को हमने ठुकरा द‍िया था, ज‍िसके बाद मैंने कैब‍िनेट से इस्‍तीफ देना ही बेहतर समझा. उन्‍होंने कहा क‍ि हम पार्टी के नेताओं का प्रत‍िन‍िध‍िमंडल मांझी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने गया था.

इस्‍तीफे के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए संतोष सुमन ने कहा क‍ि मैंने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. हम लोगों को जदयू में मर्ज करने का ऑफर दिया गया था. हम लोगों ने उस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया. जदयू से हम लोगों पर विलय का दबाव बनाया गया था. हम लोगों ने दवाब मानते हुए मर्ज करने से इंकार कर दिया. हम लोगों के पार्टी का अस्तित्व खत्म किया जा रहा था और इस्तीफा से पहले नीतीश कुमार से बात हुई थी.

Advertisement

संतोष सुमन के इस्तीफे पर हम के सिकंदरा विधायक प्रफुल मांझी ने बड़ा बयान द‍िया है. नीतीश कुमार ने पार्टी को जदयू में मर्ज करने का दबाव बनाया था. उन्‍होंने कहा है क‍ि नीतीश चाहते थे की पार्टी मर्ज हो जाए, मांझी मर्ज करने की तैयार नहीं थे. हम लोगों ने अलग होने का फैसला लिया है.

उपेन्द्र कुशावाहा ने कहा क‍ि नीतीश कुमार का क‍िला ढहने लगा है. अब इस क‍िले को ढहने से कोई नहीं बचा सकता है. संतोष मांझी तो ट्रेलर है अभी पूरी फि‍ल्म बाकी है और फि‍ल्म भी ऐसी होगी जिसकी कल्पना अभी किसी ने नहीं की होगी. उन्‍होंने कहा क‍ि इंतजार कीजिए बड़े खेल का.

संतोष सुमन के इस्‍तीफे के बाद से नीतीश कुमार के आवास पर मंत्री विजय चौधरी पहुंचे हैं और इसमें संतोष सुमन के इस्तीफे को लेकर बैठक चल रही है. इस बैठक में ड‍िप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव भी पहुंचे है. बताया जा रहा है क‍ि आज 11:30 बजे के कैबिनेट की बैठक थी, जिसका टाइम बदल दिया गया था. कैबिनेट का टाइम टलने की बड़ी वजह बनी मंत्री संतोष सुमन का इस्तीफा बताया जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘आखिर क्यों फिल्म रक्षा बंधन’ के प्रमोशन के पर फूट-फूटकर रोने लगे अक्षय कुमार?

News Times 7

बगैर सीएम उम्मीदवार बंगाल में लड़ेगी भाजपा , परिणाम के बाद होगा उम्मीदवारी पर फैसला

News Times 7

मनीष सिसोदिया की जमानत की अर्जी पर सुनवाई आज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़