News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

अमृतसर से अहमदाबाद के लिए उड़ा विमान पहुंच गया पाकिस्तान ,जानिए पूरी कहानी

इस्लामाबाद. अमृतसर से अहमदाबाद जा रही इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट खराब मौसम के कारण मार्ग भटककर पाकिस्तान में लाहौर के निकट चली गई और सुरक्षित रूप से भारतीय हवाई क्षेत्र की ओर लौटने से पहले गुजरांवाला तक पहुंच गई थी. रविवार को मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है.

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ की खबर में बताया गया है कि फ्लाइट रडार के अनुसार, 454 नॉट की गति से उड़ रहा भारतीय विमान ने शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे उत्तरी लाहौर में प्रवेश किया और रात आठ बजकर एक मिनट पर भारत लौट आया. एयरलाइन की तरफ से इस बारे में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है.

‘मौसम खराब होने की सूरत में मिलती है इजाजत’
खबर के अनुसार, नागर विमानन प्राधिकरण (CAA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह असामान्य नहीं है, क्योंकि मौसम खराब होने की स्थिति में ‘अंतरराष्ट्रीय रूप से इसकी इजाजत’ होती है.

Advertisement

गौरतलब है कि मई में, पाकिस्तान में भारी बारिश होने के कारण पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA) का एक विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया था और करीब 10 मिनट तक वह रहा था. विमान पीके248 चार मई को मस्कट से लौट रहा था और उसे लाहौर में अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरना था. हालांकि, भारी बारिश के कारण बोइंग 777 विमान के पायलट के लिए ऐसा करना मुश्किल हो रहा था.

खराब मौसम के कारण कई उड़ानें डायवर्ट
इस बीच, पाकिस्तान में हवाई अड्डों पर खराब दृश्यता के कारण उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है, या उनमें देरी हुई है. सीएए के प्रवक्ता ने कहा कि अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 5,000 मीटर रहने के कारण लाहौर के लिए मौसम की चेतावनी की अवधि शनिवार रात साढ़े 11 बजे तक बढ़ा दी गई है. खराब दृश्यता के कारण लाहौर जाने वाली कई उड़ानों को इस्लामाबाद भेज दिया गया.

इस बीच पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में शनिवार शाम तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश हुई. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित इलाके खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के तीन निकटवर्ती जिले थे, जहां लगभग 29 लोगों की जान चली गई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

यूपी की सियासी उलटफेर पर लगा विराम ,योगी के नेतृत्व मे भाजपा लडेगी 2022 का चुनाव

News Times 7

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना एक राष्ट्र एक राशन कार्ड को लेकर आप सरकार के साथ तकरार जारी

News Times 7

राहुल गांधी को मोदी सरनेम केस मे पटना हाईकोर्ट से मिली राहत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़