News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

जानिए उड़ीसा के मुख्यमंत्री ने अपने ही मंत्री को क्यों दिखाया बाहर का रास्ता

नई दिल्‍ली. पांचवीं बार चुनाव जीतकर ओडिशा का कार्यभार संभाल रहे मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक इस वक्‍त सुर्खियों में हैं. चर्चा में आने का कारण अपनी ही पार्टी बीजु जनता दल (BJD) के नेता पर एक्‍शन है. दरअसल, उच्‍च शिक्षा विभाग संभाल रहे रोहित पुजारी को नवीन पटनायक ने मंत्रीमंडल से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है. उन्‍होंने ओडिशा के राज्‍यपाल गणेशी लाल को सिफारिश भेजी है कि पुजारी को मंत्री समूह से बाहर कर दिया जाए. ऐसा करने की मुख्‍य वजह बतौर मंत्री उनका प्रदर्शन बताया जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने सभी मंत्रियों के सालाना प्रदर्शन का रिव्‍यू किया था. इस दौरान रोहित पुजारी का विभाग सबसे निचले पायदान पर पाया गया. 29 मई को नवीन सरकार ने अपने पांचवें कार्यकाल के चौथे साल की शुरुआत की है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नवीन पटनायक घोषणापत्र में किए गए सभी वादों को पूरा कर लेना चाहते हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि हर साल इसी तर्ज पर वो सभी विभाग के प्रदर्शन को रिव्‍यू करते हैं.

23 साल में पहली बार हुआ ऐसा
एक अधिकारी ने कहा, “बीजू जनता दल के सत्‍ता में आने के बाद बीते 23 साल के इतिहास में यहा पहला मौका है जब किसी मंत्री को खराब प्रदर्शन के आधार पर हटाया गया है. खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण विभाग के मंत्री एटानु सब्यासाची नायक को उच्‍ची शिक्षा विभाग का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है.”

Advertisement

इस बयान से विवादों में रहे रोहित पुजारी
बता दें कि ओडिशा के चार ऐसे उच्‍च शिक्षा संस्‍थान हैं जिन्‍हें नेशनल इंस्‍टीट्यूशन रेंकिंग फ्रेमवर्क 2023 की रिपोर्ट में टॉप-100 में जगह दी गई है. हालांकि इस लिस्‍ट में एक भी ऐसा संस्‍थान नहीं है जो राज्‍य सरकार के अंदर आता हो. विश्‍वविद्यालय की रैंकिंग की बात करें तो राज्‍य के उत्‍कल विश्‍वविद्यालय की रैंकिंग भी अब 88वें से गिरकर 93वें स्‍थान तक पहुंच गई है. बीते दिनों रोहित पुजारी अपने एक बयान के चलते भी चर्चा में रहे थे. उन्‍होंने कहा था कि 60 साल से उपर उम्र के लोगों को इलेक्‍शन नहीं लड़ना चाहिए.

Advertisement

Related posts

22 अप्रैल से होने वाली इलेक्शन ट्रेनिंग को स्थगित कर इस बात के संकेत, टाले जा सकते पंचायत चुनाव

News Times 7

शिवसेना – स्वाभिमान की चिंगारी पर राख नहीं जमी

News Times 7

विवादों में तीरथ -कुंभ और कोरोना को लेकर बेतुका बयान, मां गंगा की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा,बयानों के बाद विपक्ष का तंज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़