News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

मणिपुर में हुए हिंसा को देखते ही दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश

नई दिल्ली. मणिपुर (Manipur Violence) में सरकार ने हिंसा पर काबू पाने के लिए ‘शूट एट साइट’ का ऑर्डर दिया है. हालांकि यह केवल एक्ट्रीम केस में ही इस्तेमाल किया जाएगा. बता दें कि मणिपुर में मैतेई समुदाय को एसटी कैटेगरी में शामिल करने के खिलाफ एक आदिवासी स्टूडेंट यूनियन ने मार्च बुलाया था. इसमें हिंसा भड़क गई थी. इसके बाद कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गा था. इतना ही नहीं पूरे मणिपुर में 5 दिनों के लिए इंटरनेट सर्विस को सस्पेंट कर दिया गया है. फिलहाल मणिपुर में स्थिति तनावपूर्ण है. दंगों को रोकने सेना और असम राइफल्स को भी डिप्लोय कर दिया गया है.

मणिपुर के हिंसाग्रस्त इलाकों में सेना का फ्लैग मार्च जारी है. हैलिकॉप्टर के जरिए भी निगरानी की जा रही है. सेना और असम राइफल्स ने चुराचंदपुर के खुगा, टाम्पा, खोमौजनब्बा के क्षेत्र, इंफाल के मंत्रीपुखरी, लाम्फेल कोइरंगी क्षेत्र और काकचिंग जिलों के सुगनू में फ्लैग मार्च और हवाई सर्वेक्षण किया है. कानून व्यवस्था की बहाली के लिए सेना और असम राइफल्स के कुल 55 कॉलम तैनात किए गए हैं. अतिरिक्त 14 कॉलम को भी शॉर्ट नोटिस पर तैनाती के लिए तैयार रखा गया है.

मैरी कॉम ने किया ट्वीट
मणिपुर की स्थिति पर महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने भी ट्वीट किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी. मैरी कॉम ने अपने ट्वीट में लिखा,’मेरा राज्य मणिपुर जल रहा है. प्लीज मदद कीजिए.’ उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी, पीएमओ ऑफिस, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी टैग किया है. उन्होंने मणिपुर हिंसा की कुछ तस्वीरों को भी अपने ट्वीट में शेयर किया है.

Advertisement

 

इंटरनेट सेवा बंद
मणिपुर में अचानक हिंसा भड़कने के बाद धारा-144 लगा दिया गया है. साथ ही राज्य में अगले 5 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. हिंसा प्रभावित जिलों में किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए असम राइफल्स की 34 और सेना की 9 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं. वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री बीरेन सिंह से फोन पर घटना की जानकारी ली और उन्होंने केंद्र की ओर से राज्य को हरसंभव मदद का भरोसा दिया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में गोला बारूद से भरे भारतीय सेना के एक ट्रक में शुक्रवार को लगी भीषण आग,जोरदार धमाकों से दहला इलाका

News Times 7

विक्रम लैंडर से चांद की महज 113 Km रह गई है दूरी ,भेजीं दमदार तस्वीरें

News Times 7

10 सितंबर को वायुसेना में औपचारिक तौर पर शामिल हो सकते हैं राफेल जेट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़