News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

अयोध्या में दर्शन पूजन के बाद सेल्फी का केंद्र बना आई लव यू अयोध्या

 अयोध्या – भगवान राम की नगरी अयोध्या धार्मिकता के साथ-साथ पर्यटन की दृष्टि से भी निरंतर स्थापित हो रही है. शायद यही वजह है कि अब लखनऊ और वाराणसी के बाद अयोध्या में भी एक सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है. जिसका नाम रखा गया है I LOVE AYODHYA. दूरदराज से धर्म नगरी अयोध्या आने वाले पर्यटक के लिए यह सेल्फी प्वाइंट इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. पर्यटक और श्रद्धालु अयोध्या के मंदिरों में दर्शन पूजन तो कर ही रहे हैं बावजूद इस सेल्फी प्वाइंट पर पहुंचकर अपने साथ एक तस्वीर भी आई लव अयोध्या की कैद कर रहे हैं.

आपको बताते चलें अयोध्या को सजाने और संवारने का कार्य अयोध्या विकास प्राधिकरण तीव्र गति के साथ कर रहा है. इसी के तहत अयोध्या के प्रवेश पॉइंट पर आई लव अयोध्या विद सेल्फी प्वाइंट तैयार किया गया है. इतना ही नहीं विकास प्राधिकरण की मानें तो अयोध्या में कई और जगह चिन्हित किए गए हैं. जहां पर इस तरह के सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे, लेकिन यह पहला सेल्फी प्वाइंट है जिस पर दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु बढ़-चढ़कर सेल्फी ले रहे हैं.

अयोध्या का हो रहा तीव्र गति से विकास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. तब से अयोध्या उनकी प्राथमिकताओं में रहती है. यही वजह है कि धार्मिकता के साथ-साथ अयोध्या को विश्व के मानचित्र पर स्थापित करने के लिए अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अंतर्राज्यीय बस स्टेशन और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य तेज गति के किया जा रहा है. पर्यटन की दृष्टि से भी अयोध्या को सजाया जा रहा है. गुप्तार घाट हो राम की पैड़ी हो राजा दशरथ की समाधि स्थल हो या फिर और सरोवर इन सभी पर्यटक स्थलों पर योगी सरकार तेज गति के साथ कार्य कर रही है. आने वाले दिनों में पर्यटन की दृष्टि से विश्व के मानचित्र पर स्थापित होगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बंदी सिख’ आंदोलन को लेकर पंजाब-हरियाणा में अलर्ट

News Times 7

Twitter ने पहले इस वजह से अमित शाह की हटाई प्रोफाइल फोटो, बाद में फिर से लगाई…

News Times 7

70 साल का बुढ़ा बना दूल्हा,सात बेट‍ियों और 1 बेटे के साथ पूरा गांव बना बाराती

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़