News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

Twitter ने पहले इस वजह से अमित शाह की हटाई प्रोफाइल फोटो, बाद में फिर से लगाई…

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने गुरुवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह का फोटो उनके ट्विटर अकाउंट से हटा दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर मौजूद लोगों ने अमित शाह के प्रोफाइल फोटो नहीं दिखने पर जमकर इस बात का विरोध किया।
इसके बाद इस मामले में सफाई देते हुए ट्विटर ने कहा कि कॉपीराइट नियमों की वजह से उनका फोटो हटाया गया था। इसके कुछ देर बाद ही एक बार फिर से अमित शाह को फोटो उनके अकाउंट पर दिखने लगा।

इंडिया टुडे की मानें तो इस बात को लेकर अभी खुलासा नहीं हुआ है कि आखिर किसने उनके प्रोफाइल फोटो को लेकर कॉपीराइट का इशू उठाया था।

सोशल मीडिया पर अमित शाह के ट्विटर अकाउंट पर प्रोफाइल फोटो की जगह पर कॉपीराइट के रिपोर्ट की वजह से तस्वीर हटाई गई है, लिखा आ रहा था जिसके स्क्रीनशॉट को लेकर शेयर करने लगे।

Advertisement

Advertisement

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लेह व लद्दाख को लेकर एक के बाद एक गलती कर रहा है। पहले ट्विटर ने लेह व लद्दाख को चीन का हिस्सा बताया था। इसके बाद भारत की नरेंद्र मोदी सरकार ने जब ट्विटर से जवाब मांगा तो इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने जियो टैगिंग के इस गलती को ठीक कर लिया।

अब एक बार फिर से ट्विटर ने लेह को लद्दाख केंद्रशासित प्रदेश का हिस्सा बताने के बजाय इसे जम्मू कश्मीर का हिस्सा बताया। इसके बाद एक बार फिर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से इस संबंध में जवाब मांगा है।

टीओआई की मानें तो सरकार ने कंपनी को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। एक उच्‍च अधिकारी ने कहा कि ट्विटर इंडिया (Twitter India) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा सकती है।

Advertisement

सरकार इस हरकत को ‘भारत की संप्रभु संसद की इच्‍छाशक्ति को नीचा दिखाने के लिए ट्विटर की तरफ से जान-बूझकर की गई कोशिश’ की तरह देख रहा है। संसद ने पिछले साल अगस्‍त में लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश घोषित किया था। लेह में उसका मुख्‍यालय है।

ऐसे में अब देखना यह है कि ट्विटर पिछली बार की तरह इस बार फिर अपनी गलती में सुधार करता है या नहीं करता है। यदि ट्विटर अपनी गलती में सुधार नहीं करेगा तो संभव है कि भारत सरकार ट्विटर पर एक्शन लेते हुए इस सोशल मीडिया प्लटफॉर्म को ब्लॉक कर सकता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

फिर एक बार शर्मशार हुआ बिहार ,कोचिंग से घर लौट रही 14 वर्षीय लड़की का अपहरण कर गैंगरेप

News Times 7

दिल्ली में आज रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू ,मोदी सरकार के Lockdown और केजरीवाल सरकार के नाइट कर्फ्यू कितना फर्क

News Times 7

भाजपा में शामिल हुए रामायण के राम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़