News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

लुधियाना के एक फैक्ट्री में गैस के रिसाव से हुई 11 की मौत, मचा हडकंप ,जानिए खबर

लुधियाना. पंजाब के लुधियाना में गियासपुरा इलाके में सुआ रोड स्थित एक फैक्ट्री में  आज सुबह गैस लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग बीमार हो गए हैं. गैस लीक का शिकार हुए  कुछ लोगों ने गैस के कारण सड़क पर ही दम तोड़ दिया था. एक किराना के दुकानदार के मरने की भी खबर है. एनडीआरएफ के जवानों ने पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और बचाव कार्य जारी है. स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है. उधर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने घटना घटना पर दुख जताया है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में फैक्ट्री से गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है..पुलिस, सरकार और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है..हर संभव मदद की जा रही है..बाकी जानकारी जल्द”. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सांस लेने में दिक्कत की शिकायत करने वाले करीब 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. गैस लीक पीड़ितों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इस घटना से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई है.

मौके पर पहुंचे मौके पर पहुंचे  फायर ब्रिगेड और  पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि यह गैस कौन सी थी, इस बात की जांच की जा रही है. कहा जा रहा है कि जिस फैक्ट्री में गैस लीक हुई वह काफी समय से बंद पड़ी हुई थी. पुलिस इसके मालिक से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है. रिसाव के 300 मीटर के दायरे में लोगों को सांस लेने में कठिनाई हो रही है, जिससे लोग उस क्षेत्र से दूर जा रहे हैं. पुलिस और नागरिक प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर हैं, सहायता और राहत प्रयास कर रहे हैं.

Advertisement

प्रभावित व्यक्तियों को निकालने में सहायता के लिए सामाजिक संगठनों की एंबुलेंस भी पहुंच गई है. घटनास्थल पर स्थानीय विधायक रजिंदर कौर छीना सहित पूरा प्रशासनिक अमला भी पहुंचा हुआ है. विधायक ने बताया कि इलाके के मिल्क बूथ पर सुबह जब लोग दूध लेने के लिए आए तो वे बेहोश होने लगे. करीब 300 मीटर के दायरे में जो भी लोग थे गैस की चपेट में आ गए. उन्होंने कहा कि गैस लीक के कारणों को जानने के लिए पुलिस छानबीन कर रही है.

Advertisement

Related posts

भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बाद ने अगले दौर में जगह पक्का

News Times 7

हाजीपुर गैंगरेप मांझी का शर्मनाक बयान, कहा- 12 करोड़ की आबादी में रेप की घटनाएं कोई बड़ी बात नहीं

News Times 7

शिमला मिर्च और बेसन की सब्जी देें आपके खाने का अलग अंदाज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़