News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

मारुति सुजुकी ने खराब एयरबैग कंट्रोलर को बदलने के लिए ऑल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रैंड विटारा मॉडल की 17,362 यूनिट वापस मंगाई

Maruti Suzuki Recall: मारुति सुजुकी की पॉपुलर कार बलेनो में एक बड़ी खराबी का पता चला है. इसके चलते कंपनी ने ग्राहकों से हजारों मॉडल वापस मांग लिए हैं. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि ब्रेक फंक्शन में मदद करने वाले वैक्यूम पंप में संदिग्ध खराबी के चलते वह बलेनो आरएस मॉडल की 7,213 यूनिट वापस ले रही है. कंपनी ने कहा कि प्रभावित वाहन मालिकों को मारुति सुजुकी अधिकृत डीलर वर्कशॉप से खराब पार्ट्स को मुफ्त में बदलने के लिए मैसेज मिलेगा. ग्राहकों से किसी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा.

मारुति सुजुकी इंडिया ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि रिकॉल 27 अक्टूबर 2016 और 1 नवंबर, 2019 के बीच निर्मित वाहनों को प्रभावित करेगा. कंपनी ने अपने बयान में कहा, “यह लगता है कि वैक्यूम पंप में कुछ खराबी है, जो ब्रेक फंक्शन में सहायता करता है. कुछ मामलों में वाहन को ब्रेक पेडल अप्लाई करने में ज्यादा कोशिश की जरूरत पड़ सकती है.”  इस साल जनवरी में कंपनी ने खराब एयरबैग कंट्रोलर को बदलने के लिए ऑल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रैंड विटारा मॉडल की 17,362 यूनिट वापस मंगाई थी.

ये गाड़ियों फ्री सुधारेगी कंपनी
अपनी वेबसाइट पर एक पोस्ट में मारुति सुजुकी इंडिया ने यह भी कहा कि वह 24 जून 2022 और 7 जुलाई 2022 के बीच बनाई गई एर्टिगा और एक्सएल6 मॉडल के 676 वाहनों के लिए एक सर्विस कैम्पैन शुरू करेगी, जिसमें फ्रंट ड्राइवशाफ्ट में आने वाली समस्या को दूर किया जाएगा. इस समस्या से वाहन को मोड़ते समय अजीबोगरीब आवाज आ सकती है, हालांकि वाहन के फंक्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है.

Advertisement

क्या है बलेनो की कीमत
मारुति बलेनो एक प्रीमिय हैचबैक कार है, जो भारत में 6.61 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत से लेकर 9.88 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है. मारुति बलेनो को पिछले साल बड़े अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है. मारुति सुजुकी बलेनो को सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा सीएनजी, जीटा, जीटा सीएनजी और अल्फा समेत 6 मॉडल में खरीदने के लिए उपलब्ध है.

Advertisement

Related posts

संघ का सरकार पर निशाना, कोरोना का ठीकरा फोडा सरकार और प्रशासन पर जानिए क्या कहाँ मोहन भागवत ने..

News Times 7

आज तिसरे दिन 3.81लाख लोगो को लगा कोरोना का टीका 580 मे दिखा साइड इफेक्ट्स

News Times 7

बिहार के पटना में सजेगा बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, पर्ची निकलवाने के लिए करें ये काम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़