News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

अमित शाह की उपस्थिति में असम और अरुणाचल सीमा विवाद पर MoU करेंगे साइन

गुवाहाटी. असम (Assam) और अरुणाचल (Arunachal Pradesh) के बीच लंबे समय से चल रहे सीमा विवाद पर अब पूर्ण विराम लगने वाला है. दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की उपस्थिति में असम और अरुणाचल प्रदेश सरकार के बीच नई दिल्ली में दोनों राज्यों के बीच लंबे समय से लंबित सीमा विवाद को हल करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर गुरुवार (20 अप्रैल) को हस्ताक्षर किए जाएंगे.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार असम कैबिनेट ने अरुणाचल प्रदेश के साथ दशकों से चल रहे सीमा विवाद के मुद्दे को हल करने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित 12 क्षेत्रीय समितियों द्वारा दी गई सिफारिशों को बुधवार को मंजूरी दे दी. मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) की अध्यक्षता में गुवाहाटी में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया.

कैबिनेट के फैसलों की घोषणा करते हुए असम के मंत्री अशोक सिंघल ने कहा कि असम और अरुणाचल प्रदेश के बीच लंबे समय से लंबित सीमा विवाद का मुद्दा सुलझने जा रहा है. इसके अलावा राज्य मंत्रिमंडल ने राज्य में 8 मेगा परियोजनाओं के लिए 8201.29 करोड़ रुपये के निवेश को भी मंजूरी दी और इसके लिए 9 मई को MoU पर हस्ताक्षर किए जाएंगे. इन परियोजनाओं के तहत लगभग 6,100 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार का लाभ मिलेगा. इसके साथ ही राज्य मंत्रिमंडल ने 1975 के आपातकाल के 301 लोकतंत्र सेनानियों को 15-15 हजार रुपये मासिक पेंशन देने की भी मंजूरी दी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बुरे फंसे खान सर, कांग्रेस ने की गिरफ्तारी की मांग

News Times 7

संसद के नए भवन का प्रधानमंत्री ने किया शिलान्यास ,नया संसद भवन वक्त की जरूरत है-प्रधानमंत्री

News Times 7

कांग्रेस को TMC ने घुटने टेकने पर किया मजबूर 12 विधायकों को टूटने पर बेबस दिख रही मेघालय में कांग्रेस

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़