News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

असद एनकाउंटर ने कर्नाटक में बढ़ा दी CM योगी की डिमांड

बेंगलुरु: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कर्नाटक में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान में शामिल करने की भारी मांग है. भाजपा की राज्य इकाई चाहती है कि मुख्यमंत्री योगी कर्नाटक में होने वाली सार्वजनिक रैलियों में अलग-अलग उम्मीदवारों के साथ मंच साझा करें. सीएम योगी के हिट स्लोगन ‘इस माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा’ के बाद, असद अहमद के पुलिस एनकाउंटर से यह मांग और बढ़ सकती है.

बीजेपी राज्य इकाई ने कई रैलियों और रोड शो के लिए योगी आदित्यनाथ से कम से कम कर्नाटक की 6 यात्राओं का अनुरोध किया है. बेंगलुरु में एक बीजेपी नेता ने कहा, ‘कई उम्मीदवार चाहते हैं कि यूपी के सीएम की रैलियां उनके निर्वाचन क्षेत्रों में हों, खासकर तटीय कर्नाटक में, जहां हिंदुत्व एक प्रमुख मुद्दा है.’ हालांकि, सीएम योगी अप्रैल के अंतिम सप्ताह से राज्य में लगभग एक दर्जन रैलियों और रोड शो के लिए कर्नाटक की लगभग 4 यात्राएं कर सकते हैं.

योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में बीजेपी के लिए बन सकते हैं एक बड़ा फैक्टर

Advertisement

सूत्रों ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ 4 और 11 मई को उत्तर प्रदेश में होने वाले दो चरणों के शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में भी व्यस्त रहेंगे. भाजपा सूत्रों की राय में असद अहमद एनकाउंटर मामला योगी आदित्यनाथ को कर्नाटक में बीजेपी के लिए एक बड़ा फैक्टर बना सकता है, जहां पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ कार्रवाई जैसे मुद्दे तटीय कर्नाटक क्षेत्र में महत्वपूर्ण रहे हैं. गैंगस्टरों और अपराधियों के प्रति यूपी के मुख्यमंत्री का सख्त रुख कर्नाटक में उनके चुनावी भाषणों में जगह बना सकता है. भाजपा को लगता है कि उनकी जनसभाओं का अच्छी प्रभावकारिकता होगी.

हिमंत बिस्व सरमा और के शिवराज सिंह चौहान भी कर्नाटक में करेंगे प्रचार
एक और बीजेपी सीएम जो कर्नाटक में बड़े पैमाने पर प्रचार कर सकते हैं, वह हिमंत बिस्वा सरमा होंगे. भगवा पार्टी के ओबीसी चेहरा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कर्नाटक में रैलियां करेंगे. ​योगी आदित्यनाथ बीते कई वर्षों से अन्य राज्यों में भी भाजपा के लिए एक सफल स्टार प्रचारक रहे हैं. गुजरात, त्रिपुरा, उत्तराखंड और दक्षिणी राज्यों में भी चुनावों के दौरान बड़े पैमाने पर भाजपा चुनाव प्रचार में उनका इस्तेमाल करती है. यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके प्रशासन के तरीके ने लोगों का बड़े पैमाने पर ध्यान खींचा है और इसीलिए दूसरे राज्यों के चुनावों में उनकी जनसभाओं की डिमांड काफी बढ़ी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

फ्लिपकार्ट सेल में AC 55% के डिस्काउंट पर उपलब्ध ,जल्दी उठाए फायदा

News Times 7

दिल्ली में AAP ने BJP नेताओं के द्वारा अतिक्रमण कि लिस्ट जारी कर पूछा क्या यहां बुलडोजर चलेगा ?

News Times 7

बकस्वाहा के जंगल में मिला देश का सबसे बड़ा हीरा का भंडार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़